1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. up bihar bus service before durga puja buses run between uttar pradesh and bihar for these cities see complete details fare charges time table hindi smt

Up Bihar Bus Service : दुर्गा पूजा से पहले यूपी-बिहार के बीच इन शहरों के लिए चलेंगी बसें, देखें पूरी डिटेल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Up Bihar Bus Service, fare, time-table, Durga puja
Up Bihar Bus Service, fare, time-table, Durga puja
Prabhat Khabar Graphics

Up Bihar Bus Service, fare, time-table, Durga puja : बिहार व यूपी के बीच हुए समझौते के तहत बसों का परिचालन दुर्गापूजा से पहले शुरू होने की संभावना है. इसके तहत यूपी परिवहन व बिहार परिवहन निगम की बसें दोनों राज्यों के कई शहरों के लिए चलेंगी. बसों के परिचालन के लिए यूपी को पत्र भेजा गया है. वहां से परमिशन का इंतजार है. परिवहन निगम के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार इस संबंध में दोनों राज्यों के अधिकारियों के बीच बैठक पहले हो चुकी है.

एक सप्ताह में परमिशन मिलने की उम्मीद है. इसके बाद बसों का परिचालन शुरू हो जायेगा. कोरोना महामारी को लेकर ट्रेनों का परिचालन कम होने से लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है. बसों का परिचालन शुरू होने से दोनों राज्यों से सटे इलाके में आने-जाने की सुविधा बढ़ जायेगी. कोरोना महामारी को लेकर बसों का परिचालन बंद हो गया था.

हो रहा था बसों का परिचालन : समझौते के तहत बिहार से यूपी के लिए बसों का परिचालन हो रहा था. परिवहन निगम की लगभग 20 बसें यूपी के विभिन्न शहरों के लिए जा रही थीं. इनमें छह वॉल्वो बसें शामिल हैं. पटना से चार व बिहारशरीफ व किशनगंज से एक-एक बस है. इसके अलावा मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, रक्सौल सहित अन्य बस डिपो से गोरखपुर के अलावा अन्य जगहों के लिए बसें चलती थीं. कोरोना को लेकर बसों का परिचालन बंद हो गया था.

इन शहरों के लिए चलेंगी बसें : जानकारों के अनुसार यूपी के 25 शहरों से बिहार के विभिन्न जिले के लिए बसों के चलने की संभावना है. लखनऊ व वाराणसी से औरंगाबाद, आजमगढ़ से मांझी घाट, छपरा से बलिया व गोरखपुर, बक्सर से उजियारघाट, मुजफ्फरपुर से गोरखपुर, भभुआ से वाराणसी व चंदौली, देवरिया व बलिया से पटना, दरभंगा से भदौही, गया से वाराणसी, सीवान व मोतिहारी से गोरखपुर, रक्सौल से गोरखपुर, वाराणसी से डेहरी, रामनगर से भभुआ, आरा से वाराणसी, बलिया से भरौली आदि रूट हैं.

परमिशन का इंतजार

बसों के परिचालन के लिए परमिशन का इंतजार है. परमिशन मिलते ही परिचालन शुरू होगा. इस संबंध में यूपी को पत्र भेजा गया है.

चौधरी अनंत नारायण, अपर

प्रशासन मुख्य, परिवहन निगम

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें