1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. union minister and bjp leaders giriraj singh said bihar government should bring law against love jihad bihar latest news updates rkt

Love Jihad: बिहार में भी लव जिहाद के खिलाफ आयेगा कानून? गिरिराज सिंह ने की ये मांग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार में भी लव जिहाद के खिलाफ आयेगा कानून?
बिहार में भी लव जिहाद के खिलाफ आयेगा कानून?
Prabhatkhabar

Love jihad, Law on Love Jihad : मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक हो या गुजरात सभी भाजपा शासित राज्य लव जिहाद पर कानून बनाने की तैयारी में हैं. वहीं हरियाणा, कर्नाटक के बाद अब भाजपा अपनी गठबंधन सरकार वाले राज्य बिहार में भी लव जिहाद कानून बनाना चाहती है. इस लेकर केंद्रीय मंत्री व बिहार के कद्दावर भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने शनिवार को बयान दिया है.

अपने बेबाक बयानों के लिए मशहूर भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने शनिवार को कहा कि मेरा मानना है कि लव जिहाद आज सामाजिक समरसता के लिए एक तरह से कैंसर हो गया है... अब कई राज्य इसके लिए कानून बनाने की मुहिम में लग गए हैं. उन्होंने आगे कहा कि बिहार को भी इसको सांप्रदायिकता का नाम न देकर सामाजिक समरसता के लिए लव जिहाद पर काम करने की जरूरत है.

बता दें कि देश के कई राज्यों में लव जिहाद पर कानून बनाने की मांग तेज होती जा रही है. मध्य प्रदेश सरकार के बाद उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार (CM Yogi) ने लव जिहाद के खिलाफ कानून लाने की तैयारी शुरू कर दी है. वहीं, लव जिहाद को लेकर कांग्रेस और भाजपा के बीच जंग में तेज होती जा रही है. शुक्रवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तो भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा था कि यह शब्द उसने देश को बांटने व सांप्रदायिक सौहार्द्र को बिगाड़ने के लिए गढ़ा है. वहीं आज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को भारती जनता पार्टी (बीजेपी) पर बड़ा हमला बोला.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें