1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. tripurari sharan chief secretary of bihar got extension in service as mukhya sachiv bihar news skt

त्रिपुरारी शरण अगले तीन महीने तक बिहार के मुख्य सचिव बने रहेंगे, सरकार ने फिर दिया एक्सटेंशन

बिहार के मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण की सेवा अवधि में विस्तार कर दिया गया है. वो अगले तीन महीने तक बिहार के चीफ सेक्रेटरी पद पर बने रहेंगे. राज्य सरकार के अनुरोध पत्र पर केंद्र ने अपनी मुहर लगा दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार के मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण की सेवा अवधि में विस्तार
बिहार के मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण की सेवा अवधि में विस्तार
File Pic

बिहार के मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण अभी अपने पद पर बने रहेंगे. अगले तीन महीने के लिए उनकी सेवा अवधि को विस्तार कर दिया गया. सरकार के इस फैसले के बाद अब हाल के दिनों में नये चीफ सेक्रेटरी के आने की अटकलों पर विराम लग गया है.

बिहार के मौजूदा चीफ सेक्रेटरी त्रिपुरारी शरण की सेवा 30 सितंबर को समाप्त होने जा रही थी. लेकिन राज्य सरकार के द्वारा उनके सेवा एक्टेंशन के लिए केंद्र सरकार के पास पत्र भेजा गया था. इस अनुरोध को केंद्र के तरफ से अनुमति मिल जाने के बाद अब त्रिपुरारी शरण अगले तीन महीने तक बिहार के मुख्य सचिव पद पर बने रहेंगे.

गौरतलब है कि 1985 बैच के अधिकारी त्रिपुरारी शरण को इससे पहले भी एक्सटेंशन मिला है. इसी साल 1 मई को उन्हें बिहार का मुख्य सचिव बनाया गया था. उनकी रिटायरमेंट की अवधि 30 जून को पूरी हो रही थी लेकिन राज्य सरकार के अनुरोध पर केंद्र ने तब भी 3 महीने का सेवा विस्तार दिया था और त्रिपुरारी शरण 30 सितंबर तक के लिए फिर चीफ सेक्रेटरी बनाये गये थे. राज्य सरकार ने एकबार फिर एक्टेंशन का अनुरोध केंद्र से किया और दोबारा उन्हें एक्सटेंशन दे दिया गया है.

सरकार के इस फैसले के बाद अब बिहार को अगले साल जनवरी महीने में ही नया मुख्य सचिव मिलेगा. एक्सटेंशन की अवधि जनवरी 2022 में समाप्त होने के बाद ही इसपर कुछ फैसला किया जाएगा. बिहार में विकास आयुक्त को मुख्य सचिव बनाये जाने की परंपरा अगर बरकरार रही तो आमिर सुहानी भी भविष्य में इस पद को संभाल सकते हैं. सुहानी 2024 में सेवानिवृत होने वाले हैं. हालांकि इसपर अभी कुछ भी कयास लगाना उचित नहीं होगा.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें