1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. trains rajdhani sampoorn kranti passing bihar were canceled asj

बिहार से गुजरनेवाली राजधानी, संपूर्ण क्रांति सहित 393 ट्रेनें रही रद्द, यात्री रहे परेशान

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर उठे बवाल से पांचवें दिन पूर्व मध्य रेल क्षेत्राधिकार से खुलने/पहुंचने वाली ट्रेनों का परिचालन नहीं हुआ. राजेंद्र नगर से खुलने वाली राजधानी व संपूर्ण क्रांति के अलावा श्रमजीवी, मगध सहित पूमरे के अन्य रेल खंडों पर 393 ट्रेनें रद्द रही.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
संपूर्ण क्रांति
संपूर्ण क्रांति
फाइल

पटना. केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर उठे बवाल से पांचवें दिन पूर्व मध्य रेल क्षेत्राधिकार से खुलने/पहुंचने वाली ट्रेनों का परिचालन नहीं हुआ. राजेंद्र नगर से खुलने वाली राजधानी व संपूर्ण क्रांति के अलावा श्रमजीवी, मगध सहित पूमरे के अन्य रेल खंडों पर 393 ट्रेनें रद्द रही. ट्रेनों के नहीं चलने से यात्री परेशान रहे. ऐसे रेलवे की ओर से यात्रियों की सुविधा के लिए रविवार की रात अप में नयी दिल्ली की ओर कुछ ट्रेनों के परिचालन से यात्री गये.वहीं दिन में भी डाउन में चार ट्रेनों के चलने से उस दिशा में जानेवाले पटना जंक्शन पर फंसे यात्रियों को राहत मिली. ट्रेनों के रद्द होने की सूचना से रेलवे ने पहले सूचना जारी किया था.

जंक्शन पर सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था

पटना जंक्शन पर सुरक्षा को लेकर पुख्ता व्यवस्था की गयी थी. जंक्शन के दोनों छोर सहित प्लेटफॉर्म व परिसर में दो सौ पुलिस जवान तैनात किये गये थे. आरपीएफ आइजी एस मयंक व डीआरएम दानापुर प्रभात कुमार ने अधिकारियों के साथ जायजा लिया. जंक्शन पर फंसे यात्रियों को खाने का पैकेट व पानी उपलब्ध कराया गया. इसके लिए रेलवे के अधिकारी जुटे रहे.

रात में 10 ट्रेनों का हुआ परिचालन

रविवार की रात में पटना जंक्शन से 10 ट्रेनें गुजरी. रात में ट्रेनों के चलने की पूर्व से घोषणा के अनुसार उसे रवाना किया गया. इसमें भागलपुर-आनंद विहार विक्रमशीला एक्सप्रेस, हावड़ा-नयी दिल्ली राजधानी, भागलपुर-लोकमान्य तिलक, कुंभ एक्सप्रेस, अासनसोल-मुंबई, महानंदा एक्सप्रेस, लोकमान्य तिलक-रक्सौल , प्रयागराज-हावड़ा, पंजाब मेल व महानंदा एक्सप्रेस रही.वहीं दिन में सूरत-भागलपुर, अजमेर-भागलपुर, ओखा-गुवाहाटी व दादर-गुवाहाटी का परिचालन हुआ.

फंसे यात्रियों के निकालने के लिए आठ ट्रेनें चली

फंसे यात्रियों को निकालने के लिए पूर्व मध्य रेल द्वारा झाझा, धनबाद व पं.दीन दयाल उपाध्याय से आठ स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया गया. रविवार की रात में पं. दीन दयाल उपाध्याय से पुणे, वास्को-डी-गामा, बेंगलुरु एवं पूर्णा जंक्शन, झाझा से शालीमार व धनबाद से हटिया के लिए स्पेशल ट्रेन चलायी गयी. सिकंदराबाद के लिए डीडीयू से सोमवार की सुबह स्पेशल ट्रेन जायेगी.

रेलवे ने की यात्रियों की मदद

ट्रेनों के रद्द होने से जहां तहां स्टेशन पर फंसे हुए यात्रियों को पानी, चाय और खाना उपलब्ध कराया गया.पटना जंक्शन पर फंसे यात्रियों को खाने का पैकेट व पानी उपलब्ध कराया गया.इसके लिए रेलवे अधिकारी मुस्तैद रहे. विगत दो दिनों की अपेक्षा जंक्शन पर यात्रियों की संख्या कम रही.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें