1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. tomato sauce to made in ranchi jharkhand by tamatar of bihar vegetable will be sold in delhi outlets know benifits of kisan news farmer updates skt

बिहार के टमाटर से अब झारखंड में बनेगा सॉस, दिल्ली के आउटलेट में बिकेगी बिहार की सब्जी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 टमाटर
टमाटर
फाइल फोटो.

बिहार की सब्जी अब दूसरे राज्यों में थाली तक पहुंचेगी. बिहार राज्य सब्जी प्रसंस्करण व विपणन योजना के तहत वेजफेड, बिहार के नेतृत्व में पटना सब्जी संघ और तिरहुत सब्जी संघ से देश के सब्जी विपणन क्षेत्र में बड़े ब्रांड मदर डेयरी के एसएएफएल को सब्जी आपूर्ति का शुभारंभ हुआ.

पटना सब्जी संघ ने 15 टन टमाटर को झारखंड भेजा है. बुधवार को सहकारिता सचिव वंदना प्रेयसी ने हरी झंडी दिखाकर टमाटर से लदे ट्रक को झारखंड के लिए रवाना किया. जिससे रांची स्थित एसएएफएल के प्लांट में सॉस और कैचअप तैयार किया जाएगा. वहीं तिरहुत सब्जी संघ के द्वारा 15.5 टन कई अलग-अलग सब्जियों को दिल्ली भेजा गया. दिल्ली भेजी गयी इन सब्जियों को एसएएफएल के आउटलेट पर बेचा जाएगा.

इस मौके पर मौजूद रहीं सहकारिता सचिव वंदना प्रेयसी ने बताया कि संघ के द्वारा आगे भी बिहार की सब्जियों को बाहर भेजा जाएगा. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी का लक्ष्य है कि 'हर थाली में बिहारी तरकारी' हो और आज इस तरफ पहला कदम उठाया गया है.

इस पहल से किसानों को बिचौलिये से बचाया जा सकेगा.वहीं किसानों को उनके सब्जी उत्पाद का उचित मूल्य मिल सकेगा. सब्जी की खेती करने वाले किसानों को बाजार मिलेगा. अभी उन्हें अपनी सब्जी बेचने के लिए काफी मसक्कत करनी पड़ती है.

Posted By :Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें