1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. the education minister reached raj bhavan with the matter of syllabus the governor said call a meeting of the office bearers of the university asj

सिलेबस का मामला लेकर राज भवन पहुंचे शिक्षामंत्री, राज्यपाल ने कहा- विवि के पदाधिकारियों की बुलायेंगे बैठक

शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा है कि जेपी विश्वविद्यालय के स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम से लोक नायक जय प्रकाश नारायण और राम मनोहर लोहिया के राजनीतिक विचारों को हटाने के मसले पर राज्यपाल फागू चौहान इसी सप्ताह प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों के पदाधिकारियों की बैठक बुलायेंगे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
फागू चौहान
फागू चौहान
फाइल

पटना. शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा है कि जेपी विश्वविद्यालय के स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम से लोक नायक जय प्रकाश नारायण और राम मनोहर लोहिया के राजनीतिक विचारों को हटाने के मसले पर राज्यपाल फागू चौहान इसी सप्ताह प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों के पदाधिकारियों की बैठक बुलायेंगे.

इस बैठक में जरूरी समाधान की दिशा में उचित कदम उठाया जायेगा. शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने बताया कि मैंने इस विषय पर राज्य सरकार के सोच और मंशा से राज्यपाल चौहान को अवगत करा दिया है.

इसी के लिए वे सोमवार को विशेष रूप से राजभवन गये थे. उन्होंने बताया कि राज्यपाल चौहान से आग्रह किया है कि इस मामले में आवश्यक हस्तक्षेप कर निबटारा किया जाये. बताया कि उनकी बातों को राज्यपाल ने ध्यान से सुना और इस मसले की संवेदनशीलता को देखते हुए आवश्यक निदान कराने का आश्वासन दिया है.

शिक्षा मंत्री चौधरी ने बताया कि राज्यपाल चौहान के समक्ष मैंने समूचा मामला रखा. बताया कि बिहार की जन भावना और यहां के राजनीतिक माहौल से अभिन्न रूप से जुड़े जेपी और लोहिया के विचार को पाठ्यक्रम से हटाना पूरी तरह अनुचित है. यह बिहारवासियों की जनभावनाओं के बिल्कुल विपरीत भी है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें