24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तीस लाख रुपये की स्पिरिट बरामद

फुलवारीशरीफ. रामकृष्णा नगर थाना क्षेत्र के जकड़ियापुर स्थित मां अन्नपूर्णा ट्रांसपोर्ट से भारी मात्रा में स्पिरिट मंगाकर नकली शराब बनाने की योजना का पटना के मद्य निषेध विभाग ने पर्दाफाश किया है.

फुलवारीशरीफ. रामकृष्णा नगर थाना क्षेत्र के जकड़ियापुर स्थित मां अन्नपूर्णा ट्रांसपोर्ट से भारी मात्रा में स्पिरिट मंगाकर नकली शराब बनाने की योजना का पटना के मद्य निषेध विभाग ने पर्दाफाश किया है. वहां मौजूद चार युवक पुलिस को देखकर भाग निकले. पुलिस का यह मानना है कि जब्त स्पिरिट से 20 लाख रुपये से अधिक मूल्य की शराब तैयार की जा सकती थी. अब पुलिस उन युवकों को ढूंढ रही है जो भाग निकले, साथ ही उन लोगों को भी तलाश कर रही है, जिन्होंने यह स्पिरिट मंगायी थी. बताया जा रहा है कि शनिवार की देर रात मद्य निषेध विभाग को सूचना मिली कि रामकृष्णा नगर थाना क्षेत्र के जकरियापुर स्थित मां अन्नपूर्णा ट्रांसपोर्ट में स्पिरिट मंगायी गयी है. सूचना मिलते ही विभाग की टीम ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से ट्रांसपोर्ट में छापेमारी की. मद्य निषेध विभाग के इंस्पेक्टर नवीन कुमार ने बताया कि यह स्पिरिट नकली विदेशी शराब बनाने के लिए पटना के संगठित गिरोह द्वारा पॉली इमूल्शन नाम के केमिकल की आड़ मंगायी गयी थी. बरामद स्पिरिट का बाजार मूल्य लगभग तीन लाख रुपये है. इससे लगभग बीस लाख मूल्य की नकली विदेशी शराब का निर्माण किया जाता.

कट्टा व कारतूस के साथ ट्रक चालक व सहयोगी गिरफ्तार

फतुहा. पुलिस ने ट्रक का का पीछा कर उसके चालक और एक सहयोगी के पास से एक देशी कट्टा और दो कारतूस बरामद किया है. थानाध्यक्ष रूपक कुमार अंबुज ने बताया कि रविवार की दोपहर बाद महारानी चौक के पास पेट्रोलिंग कर रहे पीटीसी धर्मेंद्र कुमार को सूचना मिली की एक ट्रक का चालक देशी कट्टा रखे हुए है और लोगों को दिखा कर धमका रहा है. सूचना मिलते ही उक्त ट्रक को पीछा किया गया, जिसे फतुहा दनियावां सड़क मार्ग पर सोबारू मोड़ के आगे रोक कर थाना लाया गया और उसकी तलाशी ली गयी तो उसके पास से एक देशी कट्टा और दो कारतूस बरामद किया गया. गिरफ्तार चालक थाना क्षेत्र के जनार्दनपुर गांव निवासी अरविंद कुमार और उसका सहयोगी रंजन कुमार है, जिसे पुलिस पूछताछ कर रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें