1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. sale in patna 100 percent fraud in 90 percent discount people returned after knowing the reality not shopping asj

पटना में लगा सेल: 90 प्रतिशत की छूट में 100 प्रतिशत की ठगी, हकीकत जानने के बाद लौटे लोग, नहीं की खरीददारी

ज्ञान भवन में विभिन्न प्रोडक्ट का सेल लगा है. कपड़ा, जूता, बेल्ट, गॉगल्स आदि ब्रांडेंड चीजों पर 90 प्रतिशत तक की छूट देने का दावा किया जा रहा है. मगर, सेल में लगाये गये सारे प्रोडक्ट ब्रांडेड हैं. लोग 90 प्रतिशत तक की छूट में 100 प्रतिशत की ठगी के शिकार हो रहे हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सेल
सेल
फाइल

पटना. ज्ञान भवन में विभिन्न प्रोडक्ट का सेल लगा है. कपड़ा, जूता, बेल्ट, गॉगल्स आदि ब्रांडेंड चीजों पर 90 प्रतिशत तक की छूट देने का दावा किया जा रहा है. मगर, सेल में लगाये गये सारे प्रोडक्ट ब्रांडेड हैं. लोग 90 प्रतिशत तक की छूट में 100 प्रतिशत की ठगी के शिकार हो रहे हैं.

मालूम हो कि प्रभात खबर ने पब्लिक को ब्रांडेड कंपनियों के नाम पर गुमराह करने वाले विक्रेताओं से बचने के लिए सोमवार की अंक में खबर प्रकाशित की थी. खबर छपने के बाद भीड़ के 60 प्रतिशत जागरूक ग्राहक कम हो गये हैं. जो आये उनमें से अधिकांश केवल देख कर लौट गये.

खबर छपी, तो फोटोग्राफर को फोटो लेने से रोका

खबर छपने के बाद जब भीड़ कम हुई, तो सोमवार को फोटोग्राफर ने फोटो लेनी चाही, तो उसे रोक दिया गया और बदतमीजी करने लगे. यहां तक की उन्हें ज्ञान भवन से बाहर कर दिया. बाहर खड़े कई लोगों ने कहा कि ब्रांडेड कंपनियों का लोगो लगा कर लोगों को लूटा जा रहा है. जो लोग ब्रांडेड कंपनियों के कपड़े पहनते हैं, वे प्रोडक्ट को देखते ही पहचान लेते हैं.

ब्रांडेड कंपनियों के नाम का हो रहा गलत इस्तेमाल

राजेंद्र नगर स्थित नंदनगर कॉलोनी के रहने वाले सोनू कुमार ने बताया कि कंपनियां ऑनलाइन बंपर छूट देने के बाद भी 90 प्रतिशत की छूट नहीं देती हैं. यह सीधे तौर पर ब्रांडेड कंपनियों के नाम का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है. मैं भी अपनी पत्नी व बच्चों के साथ गया था, लेकिन जब गेट पर ही बेल्ट व गॉगल्स देखा, तो समझ में आ गया कि कोई भी प्रोडक्ट ब्रांडेड नहीं है.

ब्रांडेड कंपनी कभी नहीं लगाती थोक सेल

विभिन्न ब्रांडेड कंपनियों के शोरूम मालिक से बातचीत में पता चला कि कोई भी ब्रांडेड कंपनी, जो काफी नामी हो, वह कभी भी थोक सेल नहीं लगाती है. जो प्रोडक्ट बच जाते हैं, उसे कंपनी ले जाती है, लेकिन उसका थोक सेल नहीं लगवाती है.

क्या कहते हैं ब्रांडेड प्रोडक्ट वाले बिक्रेता

दानापुर के राहुल मेन्स वीयर के मालिक राहुल ने बताया कि इतना कम दाम सुन मैं भी दंग रह गया हूं. वहां जो भीड़ लग रही है उसमें ग्राहक कम दाम में कपड़े खरीदने जा रहे होंगे, न की ब्रांडेड कंपनी का नाम सुन. ब्रांडेड में इतनी छूट कभी नहीं मिलती.

बोरिंग रोड के लिवाइस शोरूम के मालिक राहुल कुमार ने बताया कि हमारे यहां जींस 2099 रुपये से शुरू है. इंड ऑफ सिजन की बात करें, तो अंतिम ऑफर 50 प्रतिशत तक गया है. लेकिन 90 प्रतिशत की छूट नामुमकिन है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें