1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. rjd nominated district incharge many mlas got big responsibility after lalu got out of jail

लालू के जेल से बाहर आने का असर, राजद के जिला प्रभारी हुए मनोनीत, कई विधायकों को मिली बड़ी जिम्मेदारी

बिहार में राजद ने अपने वरिष्ट नेताओं को विभिन्न जिलों का प्रभारी मनोनीत किया है. ये प्रभारी जिलों में होने वाली सांगठनिक गतिविधियों पर नजर रखेंगे. शक्ति सिंह यादव को नवादा, मो. कामरान को गया, कुमार सर्वजीत को वैशाली, प्रो. चंद्रशेखर को सुपौल, शमीम अहमद को पश्चिम चंपारण का प्रभारी बनाया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव
file pic

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव सभी मामलों में जमानत मिलने के बाद जेल से बाहर आ गए हैं. ऐसे में राजद में खुशी का माहोल बना हुआ है. इस बीच बिहार में राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को राज्य के विभिन्न जिलों का जिला प्रभारी मनोनीत किया है.

जिन लोगों को जिलों का प्रभार दिया गया है उनमें अधिकांश विधायक हैं. ये प्रभारी जिलों में होने वाली सांगठनिक गतिविधियों पर नजर रखेंगे . साथ ही, जिला और प्रदेश के बीच कड़ी का भी काम करेंगे.

राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन ने बताया कि भाई वीरेंद्र को सारण, रणविजय साहू को बेगूसराय, शिवचंद्र राम को मुजफ्फरपुर, रामानुज प्रसाद सिवान, शक्ति सिंह यादव को नवादा, मो. कामरान को गया, कुमार सर्वजीत को वैशाली, प्रो. चंद्रशेखर को सुपौल, शमीम अहमद को पश्चिम चंपारण, राजेंद्र राम को बगहा, सुनील कुशवाहा को पूर्वी चंपारण, ऋषि मिश्रा को गोपालगंज, राजीव कुमार उर्फ मुन्ना यादव को सीतामढ़ी, मो. इसराइल मंसुरी को शिवहर, रितु जायसवाल को मधुबनी, अख्तरूल इस्लाम शाहीन को दरभंगा, निरंजन राय को समस्तीपुर का जिला प्रभारी बनाया गया है.

इसी तरह विजय सम्राट को बांका, राजवंशी महतो को मुंगेर, अरविंद सहनी को खगड़िया, रामदेव यादव को लखीसराय, श्रवण कुशवाहा को शेखपुरा, अविनाश कुमार विद्यार्थी को जमुई, अनिल सहनी को नालंदा, अरुण यादव को सहरसा, अर्जुन राय को मधेपुरा, आलोक यादव को अररिया, अब्दुस सुभान को किशनगंज, सुनील कुमार सिंह को पूर्णिया, सतानंद संबुद्ध उर्फ ललन यादव को कटिहार, जीतेंद्र कुशवाहा को भागलपुर, बागी वर्मा को बाढ़, अशोक कुमार सिंह को पटना, जीतेंद्र राय को भोजपुर, वीरेंद्र कुशवाहा को बक्सर, सुधाकर सिंह को रोहतास, विजय मंडल को कैमूर, फतेह बहादुर सिंह को औरंगाबाद, विनय यादव को जहानाबाद, सुदय यादव को अरवल और रामविलास पासवान को नवगछिया जिला का प्रभारी बनाया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें