1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. rcp singh may resign janata dal united president post jdu applicable one post one person formula nitish kumar bihar avh

JDU में लागू होगा वन पोस्ट-वन पर्सन का फॉर्मूला? RCP Singh दे सकते हैं राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा

बिहार के सियासी गलियारों चर्चा है कि जनता दल यूनाइटेड मेंं वन पोस्ट वन पर्सन का फॉर्मूला लागू किया जा सकता है. बताया जा रहा है कि जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में केंद्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह (RCP Singh) पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे सकते हैं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
RCP Singh
RCP Singh
Twitter

बिहार के सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा जोर पकड़ चुकी है कि जनता दल यूनाइटेड मेंं वन पोस्ट वन पर्सन का फॉर्मूला लागू किया जा सकता है. बताया जा रहा है कि जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में केंद्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे सकते हैं. हालांकि पार्टी के नेताओं द्वारा इसको लेकर अभी तक कुछ भी स्पष्ट नहीं किया गया है.

मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 31 जुलाई को दिल्ली में JDU कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की गई है. इस बैठक में आरसीपी सिंह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे सकते हैं. बताया जा रहा है कि बैठक के लिए सीएम नीतीश कुमार आज दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

ललन सिंह और उपेंद्र कुशवाहा का नाम रेस में- वहीं सियासी गलियारों में चल रही चर्चा की मानें तो अगर आरसीपी सिंह अध्यक्ष पद से इस्तीफा देते हैं, तो पार्टी की कमान उपेंद्र कुशवाहा या ललन सिंह को मिल सकती है. उपेंद्र कुशवाहा वर्तमान में पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष भी हैं. वहीं ललन सिंह लोकसभा में पार्टी के नेता हैं.

इधर, उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने कहा कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हर साल एक बार होती है. अभी कई राज्यों में चुनाव होने है, ऐसे में पार्टी के विस्तार एवं सदस्यता अभियान चलाने को लेकर होगा, लेकिन बैठक होती है,तो कई मुद्दों पर भी चर्चा होती है. उन्होंने दो टूक कहा कि पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी अध्यक्ष पद को लेकर कोई एजेंडा निर्धारित नहीं है. हमारे अध्यक्ष आरसीपी सिंह हैं.

बिहार चुनाव के बाद आरसीपी बने थे अध्यक्ष- बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के बाद आरसीपी सिंह जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने थे. सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar Cm) के पद छोड़ने के बाद पार्टी की ओर से यह फैसला लिया गया था. वहीं अब आरसीपी सिंह के केंद्र में मंत्री बनने के बाद नए अध्यक्ष को लेकर अटकलों का दौर शुरू है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें