1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. pmch in patient was shot on the bed all night in the cold the doctor did not reach till the afternoon rdy

PMCH : ठंड में पूरी रात बेड पर तड़पता रहा गोली लगा मरीज, दोपहर तक नहीं देखने पहुंचे डॉक्टर

ठंड में अपने दो बच्चों के साथ पति का इलाज कराने पहुंची पत्नी की फरियाद किसी ने नहीं सुनी. लेकिन पीएमसीएच के एक भी डॉक्टर उसे देखने तक नहीं पहुंचे. पीड़ित मरीज की पत्नी ने डॉक्टरों पर अनदेखी का आरोप लगाया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
PMCH
PMCH
प्रभात खबर

पटना. गोली लगने से घायल मरीज पूरी रात दर्द से तड़पता रहा, लेकिन पीएमसीएच के एक भी डॉक्टर उसे देखने तक नहीं पहुंचे. पीड़ित मरीज की पत्नी ने डॉक्टरों पर अनदेखी का आरोप लगाया है. दरअसल जक्कनपुर थाना क्षेत्र के मीठापुर के निवासी राजू कुमार को शुक्रवार की देर रात चोरी में नाकामयाब अपराधियों ने गोली मार दी.

गोली राजू के सीने में लगी. पुलिस व पत्नी के सहयोग से राजू को शहर के पीएमसीएच के सर्जिकल इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया. पत्नी कौशल्या देवी ने बताया कि दो बजे उनके पति को सर्जिकल इमरजेंसी के बेड पर भर्ती कराया गया, लेकिन दोपहर तक एक भी डॉक्टर देखने तक नहीं आये.

कभी कंट्रोल रूम तो कभी डॉक्टर के चेंबर का लगा रही थी चक्कर

पत्नी ने बताया कि इमरजेंसी में पर्ची कटाने के बाद वार्ड ब्वॉय ने एक बेड पर लिटा दिया. लेकिन पति को लगी गोली निकालना तो दूर एक भी डॉक्टर व नर्स देखने तक नहीं आये. यहां तक कि पत्नी कभी इमरजेंसी कंट्रोल रूम, तो कभी डॉक्टर चेंबर का चक्कर लगा रही थी.

ठंड में अपने दो बच्चों के साथ पति का इलाज कराने पहुंची पत्नी की फरियाद किसी ने नहीं सुनी. वहीं अस्पताल के अधीक्षक डॉ आइएस ठाकुर का कहना है कि गंभीर मरीजों के इलाज के लिए ऑन ड्यूटी डॉक्टर की इमरजेंसी ड्यूटी लगायी जाती है. अगर मरीज के इलाज में लापरवाही बरतने का मामला आया, तो जिम्मेदार लोगों से स्पष्टीकरण मांगा जायेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें