1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. pm narendra modi birthday covid vaccination drive bihar gave incentive on health staff avh

PM Modi के जन्मदिन पर वैक्सीन लगाने वाले कर्मियों को मिलेगा ये खास लाभ, बिहार में 30 लाख वैक्सीनेशन का लक्ष्य

बिहार में टीकाकरण अभियान में तैनात कर्मियों को इंसेंटिव भी दिया जायेगा. साथ ही बेहतर प्रदर्शन करनेवाले कर्मियों को स्वास्थ्य विभाग की ओर सम्मानित भी किया जायेगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार में 30 लाख वैक्सीनेशन का लक्ष्य
बिहार में 30 लाख वैक्सीनेशन का लक्ष्य
Deepak, Prabhat Khabar

बिहार में कोरोना टीकाकरण का दूसरा महाअभियान पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर शुक्रवार को चलेगा. इस दौरान 30 लाख से अधिक टीकाकरण का लक्ष्य है. उस दिन हर जिले में औसतन एक लाख टीकाकरण को लेकर तैयारी की जा रही है. बड़े जिलों में सवा से डेढ़ लाख वैक्सीन देने की तैयारी की जा रही है. वहीं वैक्सीन देने वाले कर्मियों को इंसेंटिव देने की भी तैयारी की जा रही है.

ऐसे जिलों में चंपारण, गया, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, सारण जैसे जिले शामिल हैं. टीकाकरण अभियान में तैनात कर्मियों को इंसेंटिव भी दिया जायेगा. साथ ही बेहतर प्रदर्शन करनेवाले कर्मियों को स्वास्थ्य विभाग की ओर सम्मानित भी किया जायेगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर 17 सितंबर को राज्य में टीकाकरण महाअभियान चलाने का निर्देश दिया है.

राज्य में यह दूसरा अवसर है, जब किसी खास दिन को रिकाॅर्ड संख्या में टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित कर उसकी पूर्ति की दिशा में पहल की जाती है. राज्य में कोरोना का पहला टीकाकरण महाअभियान 31 अगस्त को चला था.

उस दिन देश में सर्वाधिक 27.21 लाख डोज लगाये गये थे. अब तक राज्य में कुल चार करोड़ 62 लाख 35 हजार से अधिक लोगों को कोरोना का टीका दिया जा चुका है. इनमें 3.80 करोड़ को पहला डोज और 82.32 लाख को दोनों डोज दिये जा चुके हैं. मालूम हो कि राज्य में छह माह में छह करोड़ टीकाकरण अभियान चल रहा है

बताते चलें कि बिहार में पिछले दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ऐलान किया है कि पीएम मोदी के जन्मदिन पर मेगा कोविड वैक्सीनेशन का ड्राइव चलाया जाएगा.

Posted By : Avinish Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें