1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna new elevated road of 7 km from anisabad to aiims is going to be build

Patna Elevated Road: पटना में अनीसाबाद से एम्स तक बनेगी एक और एलिवेटेड सड़क, सात किमी होगी लंबाई

पटना के लोगों को एक और एलिवेटेड सड़क मिलने जा रही है. अनीसाबाद से एम्स तक बनने जा रही नई एलिवेटेड सड़क से पटना के पूर्वी हिस्से में रहने वाले लोगों के लिए अब एम्स पहुंचना आसान हो जाएगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एलिवेटेड रोड
एलिवेटेड रोड
फाइल

Patna Elevated Road: बिहार की राजधानी पटना में एक और एलिवेटेड सड़क बनने जा रही है. इस सड़क के बन जाने से लोगों के लिए एम्स अस्पताल पहुंचना और आसान हो जाएगा. अनीसाबाद से एम्स तक बनने वाली इस एलिवेटेड सड़क की लंबाई करीब सात किलोमीटर होगी.

डीपीआर बनाने की प्रक्रिया शुरू

इसके परियोजना के लिए डीपीआर बनाने की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है. डीपीआर बनने के बाद इसकी मंजूरी ली जाएगी और फिर सड़क निर्माण के लिए एजेंसी का चयन किया जाएगा. जिसके बाद सड़क का निर्माण कार्य किया जाएगा.

जाम से मिलेगी मुक्ति 

अनीसाबाद से एम्स तक इस एलिवेटेड सड़क को बनने से आम लोगों को एम्स तक आने जाने में सुविधा होगी. फिलहाल अनीसाबाद से एम्स तक पहुंचने में लोगों को भारी जाम का सामना करना पड़ता है. जिससे लोगों का बहुत समय बर्बाद होता है. हालांकि एम्स दीघा एलिवेटेड कॉरिडोर पहले से बना हुआ है लेकिन पटना शहर के पूर्वी हिस्से में रहने वाले लोगों को उस रास्ते से जाने में काफी समय लगता है.

अनीसाबाद से एम्स तक एलिवेटेड सड़क

सूत्रों के अनुसार अनीसाबाद से एम्स तक एलिवेटेड सड़क बनाने की कार्य योजना पथ निर्माण विभाग द्वारा तैयार किया गया था. इस पर केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के आला अधिकारियों के साथ भी विचार विमर्श भी हो चुका है.

तीन साल की समय सीमा

इस परियोजना को पूरा करने की लिए तीन साल की समय सीमा तय की गई थी. अब पथ निर्माण विभाग ने इस परियोजना के महत्व को देखते हुए इस पर तेजी से कार्य करने का निर्णय लिया है.

पटना के लिए एक महत्वपूर्ण परियोजना

पथ निर्माण को लेकर विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने विभागीय अधिकारियों और इंजीनियरों को परियोजना की पूरी कार्य योजना पर फिर से विचार करने को कहा है और इसे तेजी से पूरा करने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा है कि यह परियोजना पटना शहर के लिए एक महत्वपूर्ण परियोजना है. इसलिए इस पर तेजी से काम किया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें