1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna metro logo competition started by metro rail corporation news today as chance to win cash prize in bihar metro news skt

Patna Metro: पटना मेट्रो का LOGO करें डिजाइन, इनाम में मिलेंगे 50 हजार रूपये, जानिये पूरी प्रक्रिया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Twitter

पटना मेट्रो की तैयारी जोरों पर है. इसके लोगो को आमजन ही तैयार करेंगे. मेट्रो रेल कारपोरेशन ने पटना मेट्रो के लोगो(Logo)को तैयार करने के लिए खुली प्रतियोगिता कराने का फैसला लिया है. अब कोई भी व्यक्ति पटना रेल मेट्रो का लोगो तैयार करके भेज सकता है. इसके लिए मेट्रो रेल कारपोरेशन ने उचित इनाम का भी प्रावधान रखा है. जिसके डिजाइन को सेलेक्ट किया जाएगा, उसे 50 हजार रुपये तक इनाम मिलेंगे.

अगर आपके पास हूनर है तो मेट्रो रेल कारपोरेशन आपको मौका दे रहा है. बिहार में भी जल्द ही मेट्रो सेवा की शुरूआत होने जा रहा है. इसमें आपकी भी भागिदारी हो सकती है. पटना मेट्रो के लिए पीएमआरसी ने लोगो डिजाइन प्रतियोगिता की शुरुआत की है. कोई भी व्यक्ति इसमें भाग ले सकता है और पटना मेट्रो का बेहतरीन लोगो तैयार कर भेज सकता है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 23 जुलाई तक इसे भेजा जा सकता है.

LOGO डिजाइन की प्रविष्टि जेपीईजी या PDF फॉर्मेट में है. जिसे पटना मेट्रो रेल कारपोरेशन के ईमेल आईडी पर भेज सकेंगे. इसमें सभी नागरिक भाग ले सकेंगे. उम्र को लेकर किसी भी तरह की बंदिशें नहीं रखी गयी है. इसे आप mail.pmrcl@gmail.com पर भेज सकते है. पीएमआरसी ने इसके लिए इनाम भी रखा है. सबसे बेहतर LOGO तैयार करने वाले व्यक्ति को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे. दूसरे और तीसरे नंबर पर आने वालों को 25 हजार और 11 हजार रुपये की राशि इनाम के रूप में दी जाएगी.

इस प्रतियोगिता में कोई भड़काऊ, आपत्तिजनक या अनुचित सामग्री के उपयोग की अनुमति नहीं है. वहीं प्रतिभागियों को खुद इसे डिजाइन करके भेजने की बात कही गयी है. कॉपीराइट के मामले को लेकर स्पस्ट निर्देश दिये गये हैं.किसी भी प्रतिभागी को एक से अधिक लोगो भेजने की अनुमति नहीं रहेगी. पटना मेट्रो का लोगो का न्यूनतम आकार 4 इंच गुणा 4 इंच होना चाहिए. भेजे जाने वाले लोगो रचनात्मक के साथ ही पटना का प्रतिनिधित्व करने वाला भी रहे. साथ ही राजधानी के यातायात में निकट भविष्य में क्रांतिकारी बदलाव को भी दर्शाता दिखे.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें