1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna high court recruitment 2022 for personal assistant know details of sarkari naukri

Sarkari Naukri 2022: पटना हाई कोर्ट में निकली बम्पर भर्ती, शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया, जानें डीटेल

पटना हाई कोर्ट ने नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए पर्सनल असिस्टेंट के पदों (Patna High Court Recruitment 2022) पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक उम्मीदवार 5 मई तक आधिकारिक वेबसाईट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पटना हाई कोर्ट
पटना हाई कोर्ट
फाइल

सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए बड़ी खबर हैं. पटना हाई कोर्ट ने नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए पर्सनल असिस्टेंट के पदों (Patna High Court Recruitment 2022) पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. ऐसे में जो उम्मीदवार इच्छुक है और आवेदन करना चाहते है वो पटना हाई कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट patnahighcourt.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों (Patna High Court Recruitment 2022) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

आधिकारिक वेबसाईट 

आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार http://patnahighcourt.gov.in/ से इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा अभ्यर्थी इस लिंक http://patnahighcourt.gov.in/pdf/UPLOADED/6014.PDF के माध्यम से आधिकारिक नोटिफिकेशन (Patna High Court Recruitment 2022) भी देख सकते हैं. इस भर्ती (Patna High Court Recruitment 2022) में कुल 45 पद भरे जाएंगे.

महत्वपूर्ण जानकारी

भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत 15 अप्रैल 2022 से होगी एवं ऑनलाइन आवेदन करने की आखरी तारीख 05 मई 2022 होगी.

रिक्ति विवरण

इस भर्ती (Patna High Court Recruitment 2022) में पर्सनल असिस्टेंट के कुल 45 पद भरे जाने हैं.

योग्यता

इस भर्ती (Patna High Court Recruitment 2022) में पर्सनल असिस्टेंट के पदों के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना जरूरी है. इसके साथ ही अंग्रेजी शॉर्टहैंड का सर्टिफिकेट और कंप्यूटर एप्लीकेशन में कम से कम छह महीने के पाठ्यक्रम का डिप्लोमा / सर्टिफिकेट भी जरूरी है.

आयु सीमा

आवेदन के लिए अभियार्थियों की आयुसीमा 18 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

परीक्षा शुल्क

पटना हाई कोर्ट के पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर आवेदन के लिए कोई भी शुल्क नहीं है.

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन अंग्रेजी शॉर्टहैंड-कंप्यूटर टाइपिंग टेस्ट 80 शब्द प्रति मिनट की गति के साथ और अंग्रेजी कंप्यूटर टाइपिंग टेस्ट की एक अलग परीक्षा 40 शब्द प्रति मिनट की न्यूनतम स्पीड टेस्ट के जरिए किया जाएगा. इस टेस्ट के बाद वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें