1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna high court appointment letter sent with fake signature by fraudster in bihar news

पटना हाईकोर्ट में नौकरी के नाम पर छात्रा से जालसाजी, फर्जी हस्ताक्षर के साथ भेजा नियुक्ति पत्र

पटना हाईकोर्ट में नौकरी दिलाने के नाम पर जालसाजी का मामला सामने आया है. जहां मुंगेर की एक छात्रा को जालसाजों द्वारा पटना हाई कोर्ट के रजिस्‍ट्रार के फर्जी हस्‍ताक्षर किया हुआ नियुक्ति पत्र भेज दिया गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पटना हाईकोर्ट
पटना हाईकोर्ट
फाइल

पटना हाई कोर्ट में पीए की नौकरी के नाम पर मुंगेर की एक छात्रा दीक्षा कुमारी से ठगी करने का मामला सामने आया है. जालसाजों ने छात्रा को पटना हाई कोर्ट के रजिस्‍ट्रार के फर्जी हस्‍ताक्षर किया हुआ नियुक्ति पत्र भेज दिया. इसकी जानकारी दीक्षा ने हाईकोर्ट के न्यायिक अधिकारियों को स्पीड पोस्ट के माध्यम से दी. अब इस मामले में छानबीन शुरू कर दी गई है. बता दें कि जालसाजों ने सरकारी नौकरी देने के नाम पर एक बड़ा नेटवर्क बना लिया है जिसके जरिये युवाओं को लगातार झांसा दिया जा रहा है.

जालसाजों ने छात्रा को भेजा नियुक्ति पत्र

पटना में नौकरी के लिए ठगी करने वाले जालसाज़ों ने एक बड़ा कारनामा किया है. पटना हाईकोर्ट में पीए की बहाली के लिए कोई वैकेंसी नहीं निकली है. इसके बावजूद जालसाजों ने एक छात्रा को नियुक्ति पत्र भेज दिया. इसका खुलासा उस समय हुआ जब मुंगेर के सुंदरपुर की रहने वाली छात्रा दीक्षा कुमारी ने उस फर्जी नियुक्ति पत्र को पटना हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल को स्पीड पोस्‍ट से भेज दिया. स्पीड पोस्‍ट आने के बाद वहां इस बात की चर्चा होने लगी कि जब कोई वैकेंसी ही नहीं निकाली गई थी तो नियुक्ति पत्र कैसे मिल गया.

छात्रा को नोटिस भेजकर बुलाएगी पुलिस

मामले में पटना हाई कोर्ट के डिप्टी रजिस्ट्रार जयकुमार सिंह ने कोतवाली थाना में लिखित केस दर्ज कराया है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि केस दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है. पटना पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने बताया है कि पुलिस उस छात्रा को नोटिस भेजकर बुलाएगी.

रजिस्ट्रार जनरल का हस्ताक्षर फर्जी

मामले में दर्ज किए गए केस में कहा गया है कि पीए के लिए जो नियुक्ति पत्र स्पीड पोस्‍ट से मिला है, उसमें हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल का हस्ताक्षर फर्जी है. मामले में छात्रा से सारी जानकारी लेने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें