1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna commissioner suggested for security of children in chhath puja 2021 in patna skt

Chhath 2021: घाट पर जाने से पहले बच्चों के जेब में पता और फोन नंबर लिखकर रख दें पर्ची- पटना कमिश्नर

छठ पूजा 2021 को लेकर पटना जिला प्रशासन की तैयारी अब अंतिम चरण में है. पटना कमिश्नर ने अपील की है कि घाट पर जाने से पहले बच्चों के जेब में पता लिखकर एक पर्ची जरुर डाल दें. ताकि भीड़ में साथ छूटने के बाद भी बच्चे को आसानी से उसके अभिभावक के पास सौंप दिया जाए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
घाट पर जाने से पहले बच्चों के जेब में पता और फोन नंबर लिखकर रख दें पर्ची
घाट पर जाने से पहले बच्चों के जेब में पता और फोन नंबर लिखकर रख दें पर्ची
फाइल फोटो.

छठ घाटों पर जिला प्रशासन और नगर निगम ने सभी जरूरी इंतजाम किये हैं. इसके बाद भी पूजा के सफल आयोजन के लिए आम लोगों का सहयोग जरूरी है. छठ घाटों पर आने वाले व्रती व अन्य श्रद्धालु गंगा नदी और तालाब में की गयी बैरिकेडिंग को पार नहीं करें, वहीं घाट पर आने वाले बच्चों के पॉकेट में फोन नंबर व घर का पता लिख कर रख दें.

ये तमाम बातें सोमवार को पटना प्रमंडल के आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने कहीं. उन्होंने कहा है कि श्रद्धा, भक्ति और आस्था के इस महान पर्व को लोग खुशी से मनाएं लेकिन पर्व के अवसर पर सुरक्षित पूजा करें. पूरी सतर्कता सजगता एवं सावधानी से पूजा करें. घाटों पर तैनात दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी को गंगा तट के घाटों पर भीड़ प्रबंधन के लिए प्रभावी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. छठ घाटों तक आने-जाने वाले रास्ते को सुगम, सुरक्षित बनाये रखने तथा वाहनों की पार्किंग निर्धारित स्थलों पर ही कराने का निर्देश दिया है.

बता दें कि इस बार गंगा का जलस्तर तेजी से बढ़ने के बाद अब लगातार घटता जा रहा है. घाटों पर किसी भी तरह की अनहोनी को टालने के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम तैनात कर दी गई है. लेकिन लोगों से भी यह अपील की जा रही है कि वो बैरिकेडिंग को किसी भी कीमत पर पार ना करें. दरअसल, इस बार प्रशासन के सामने यह बड़ी चुनौती रही है कि डूबने की कोई घटना सामने नहीं आए उसके लिए तैयारी की जाए. गंगा में उतरते ही थोड़ी ही दूरी पर पानी गहरा है.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें