1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. on the first day water was filled the water tank fell down in bihar four girls injured asj

पानी भरते ही पहले दिन भरभरा कर गिरा जलमीनार, चार बच्चियां जख्मी, सात निश्चय योजना के तहत बनायी गयी थी टंकी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पानी टंकी
पानी टंकी
प्रभात खबर

नौबतपुर. मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना में शामिल नल जल योजना के तहत लगाये गये पाइप व टंकी की गुणवत्ता की पोल पानी सप्लाइ होने के साथ ही खुलने लगी है. कहीं टंकी में पानी भरते ही जलमीनार भरभराकर गिर जा रहा है तो कहीं पाइप से ही बीच में पानी निकलने लग रहा है.

मंगलवार को नौबतपुर प्रखंड की बडी टंगरैला पंचायत में कुछ ऐसा ही हुआ. जहां पहले ही दिन पानी भरने के साथ ही जलमीनार गिर पड़ी. इस दौरान जलमीनार का पिलर गिरने से वहां पास में ही सड़क किनारे रखे बालू के पास खेल रहीं चार मासूम बच्चियां इसकी चपेट में आने से जख्मी हो गयीं. जिन्हें निजी अस्पताल में इलाज के बाद छुट्टी दे दी गयी.

जख्मी होने वाली बच्चियों में मीरा कुमारी, ऋतु कुमारी, खुशी कुमारी और निशा कुमारी हैं. वह तो गनीमत है कि घटना के समय जलमीनार के ठीक नीचे कोई नहीं था वरना बड़ा हादसा हो सकता था.

150 घरों में पानी पहुंचाने की थी योजना, होगी कार्रवाई

वार्ड संख्या दो की वार्ड सदस्य गजेंत्री देवी ने बताया कि उनके वार्ड में 150 घरों में शुद्ध जल पहुंचाने के लिए पाइप लाइन बिछाने का कार्य पूरा हो गया था, जबकि जलमीनार का काम कल ही समाप्त हुआ था. मंगलवार को टंकी रखने के बाद उसमें पानी भरा जा रहा था.

इसी बीच पानी का लोड वह नहीं सह सकी और पूरा जलमीनार ही गिर पड़ी. इसके लिये वह ठेकेदार राहुल कुमार को जिम्मेदार मानती हैं. नल जल योजना के कार्यों में बरती जा रही अनियमितता की पोल अब धीरे-धीरे खुलती जा रही है.

कार्यों में काफी घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है. हर घर नल का जल पहुंचाने की सरकार की महात्वाकांक्षी योजना को फेल कराने पर एजेंसी लगी हुई है. इधर, बीडीओ नीरज आनंद ने बताया कि ठेकेदार को दो दिन का समय दिया गया है अगर इसे ठीक नहीं किया तो कार्रवाई की जायेगी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें