1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. on occasion of eid people gathered in various mosques of city rojedars offered prayers in patna

Eid 2022: पटना के विभिन्न मस्जिदों में ईद के मौके पर लोगों की उमड़ी भीड़, रोजेदारों ने अदा की नमाज

फुलवारी शरीफ के विभिन्न मस्जिदों में ईद की नमाज अदा करने लोगों की उमड़ी भीड़. प्रसिद्ध खानकाह मुजीबिया में ईद की नमाज अदा करने सबसे ज्यादा नमाज़ियों की खड़ी हुई जमात. ईद को लेकर फुलवारी शरीफ के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ईद की नमाज अदा करते नमाज़ी
ईद की नमाज अदा करते नमाज़ी
प्रभात खबर

तकरीबन दो साल के बाद कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद सामूहिक रूप से ईद की नमाज अदा करने आज रोजेदारों और मुस्लिम धर्मावलंबियों का सैलाब शहर के विभिन्न मस्जिदों में उमड़ पड़ा. जहां नमाजियों ने अल्लाह ताला की दरगाह में अपने हाथ उठाकर अल्लाह का शुक्रिया अदा किया और दुआ भी मांगी.

खानकाह मुजीबिया में सबसे ज्यादा भीड़

करीब 400 वर्षों से भी अधिक पुराना राजधानी पटना के फुलवारी शरीफ का प्रसिद्ध खानकाह मुजीबिया में सबसे ज्यादा नमाजियों की भीड़ ईद की नमाज अदा करने सबसे बड़ी जमात में खड़ी हुई. नमाजियों ने ईद की नमाज में मिलकर सुबह मुल्क की खुशहाली, तरक्की, अमन चैन, समाज में भाईचारे, आपसी सौहार्द एवं मिल्लत कायम रहने की अल्लाह से दुआ मांगी.

2 साल बाद एक साथ नमाज अदा करने पहुंचे रोजेदार

कोरोना की वजह से 2 सालों के बाद एक साथ सामूहिक रूप से ईदगाहों और मस्जिदों में ईद की नमाज अदा करने पहुंचे रोजेदारों और मुस्लिम धर्मावलंबियों का उत्साह देखते ही बन रहा था. ईद को लेकर फुलवारी शरीफ के तमाम प्रमुख इलाकों में रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों ने फ्लैग मार्च कर शांति के साथ ईद का पर्व मनाने का संदेश लोगों को दिया.

सुबह से ही तैयारियों में जुटे लोग 

आज मंगलवार को ईद की नमाज अदा करने की तैयारियों में जुटे मुस्लिम रोजेदार एवं धर्मावलंबी सुबह से ही नए नए कपड़े पहनकर एवं इत्र लगाकर ईदगाह और मस्जिदों मैं जमा होना शुरू हो गए. वही सबसे ज्यादा नमाजियों की चहलकदमी खानकाह मुजीबिया मस्जिद की तरफ देखने को मिली. यहां पर हर इंसान के कदम खानकाह मुजीबिया मस्जिद की तरफ बढ़ रहे थे.

सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम

ईद की नमाज को लेकर शहर में खानकाह मुजीबिया समेत तमाम मस्जिदों और ईदगाह में साफ-सफाई से लेकर तमाम तरह की सुविधाएं रोजेदारों और मुस्लिम धर्मावलंबियों के लिए उपलब्ध कराई गई थी. ईद की नमाज के वक्त ईदगाहों व मस्जिदों के आसपास सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम भी किए गए थे.

Published By : Anand Shekhar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें