1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. nitish government is putting money in the bank accounts of daughters of bihar know which scheme is going to benefit asj

बिहार की बेटियों के बैंक खातों में पैसे डाल रही है नीतीश सरकार, जानें किस योजना का मिलने वाला है लाभ

बिहार की बेटियों के बैंक खातों में नीतीश सरकार पैसे डाल रही है. बिहार के राजकीय, राजकीयकृत, सहायता प्राप्त (अल्पसंख्यक सहित) प्रारंभिक विद्यालयों में पढ़ने वाली बेटियों को जल्द स्कूल ड्रेस के लिए राज्य सरकार की ओर से पैसे दिये जायेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
नीतीश कुमार
नीतीश कुमार
फाइल

पटना. बिहार की बेटियों के बैंक खातों में नीतीश सरकार पैसे डाल रही है. बिहार के राजकीय, राजकीयकृत, सहायता प्राप्त (अल्पसंख्यक सहित) प्रारंभिक विद्यालयों में पढ़ने वाली बेटियों को जल्द स्कूल ड्रेस के लिए राज्य सरकार की ओर से पैसे दिये जायेंगे.

पोशाक की यह राशि पिछले साल यानी 2020-21 शैक्षिक सत्र की पहली से आठवीं कक्षा तक की छात्रों के लिए है. जिन्हें मुख्यमंत्री पोशाक योजना और बालिका पोशाक योजना की राशि दस दिनों के अंदर उनके खाते में डीबीटी के माध्यम से शिक्षा विभाग देगा.

शिक्षा विभाग ने इसको लेकर राष्ट्रीय सूचना केंद्र के वरीय तकनीकी निदेशक को डीबीटी के माध्यम से बेटियों के खाते में राशि दस दिनों के अंदर ट्रांसफर कर सूचना देने को कहा है. शिक्षा विभाग बेटियों को पोशाक के एवज में 151 करोड़ सात लाख दो हजार पांच सौ रुपए खर्च करेगा.

प्राथमिक शिक्षा निदेशक अमरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि 151 करोड़ में से 113 करोड़ 85 लाख 46 हजार 300 रुपए बिहार राज्य शैक्षिक आधारभूत संरचना निगम लिमिटेड, पटना के खाते में संचित राशि आइसीआइसीआइ बैंक के तीन अधिकृत खातों में स्थानांतरित की जा चुकी है. वहीं 37 करोड़ 21 लाख 56200 रुपए आइसीआइसीआइ के एक अधिकृत बैंक खाते में स्थानांतरित किये गये हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें