1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. nexus with sand mafia update news simultaneous raids by eou on four locations of rakesh dubey who was bhojpur sp rjs

Video बालू माफियाओं से सांठगाठः भोजपुर एसपी रहे राकेश दुबे के चार ठिकानों पर ईओयू की रेड

निलंबित आईपीएस राकेश कुमार दुबे के चार ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की गई है. जिसमें दो ठिकाने पटना और दो झारखंड के हैं.राकेश दुबे को पहली बार किसी जिले की कमान दी गई थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अवैध बालू खनन मामले में एसपी राकेश दूबे   सस्पेंड हैं
अवैध बालू खनन मामले में एसपी राकेश दूबे सस्पेंड हैं
सोशल मीडिया

पटना. नीतीश सरकार बिहार में भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ अपनी कार्रवाई और तेज कर दी है. इसी क्रम में बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध अनुसंधान इकाई ने निलंबित आईपीएस राकेश कुमार दुबे के चार ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की गई है. जिसमें दो ठिकाने पटना और दो झारखंड के हैं.राकेश दुबे को पहली बार किसी जिले की कमान दी गई थी. EOU के ADG नैयर हसनैन खान ने छापेमारी की पुष्टि की है.

भोजपुर के एसपी बनने पर उनके ऊपर बालू माफियाओं से सांठगांठ के आरोप लगने पर उनको सस्पेंड कर दिया गया था. और उनके खिलाफ वारंट भी जारी किया गया था. गुरुवार को पटना के बोरिंग रोड में एसके पुरी थाना क्षेत्र के गांधी पार्क इलाके में हाउस नम्बर 119 ही IPS राकेश कुमार दुबे के घर, पटना में ही जलालपुर सिटी के अभियंता नगर स्थित सुदामा पैलेस अपार्टमेंट के फ्लैट नम्बर 204. झारखंड के जसीडीह में होटल सचिन रेजिडेंसी और सिमरिया गांव स्थित पुश्तैनी घर को EOU की टीम खंगाल रही है.

आय से अधिक संपत्ति का दर्ज हुआ है केस

ADG के अनुसार, IPS राकेश दुबे के खिलाफ EOU ने आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज किया है. बुधवार को DA case no. 17/21 दर्ज किया गया. इसके बाद कानूनी प्रक्रिया अपनाते हुए सभी चार ठिकानों को सर्च करने के लिए कोर्ट से आदेश हासिल किया गया, इसके बाद गुरुवार को चार अलग-अलग ठीकानों पर एक साथ छापेमारी की है.

बालू माफियाओं के साथ सांठ गांठ का आरोप

बालू के अवैध खनन मामले में राकेश दुबे के साथ साथ IPS सुधीर कुमार पोरिका पर माफियाओं के साथ सांठ गांठ के आरोप लगे थे. आरोप को आधार बनाते हुए राज्य सरकार ने दो महीने पहले 14 जुलाई को दोनों ही IPS अधिकारियों को SP के पद से सस्पेंड कर दिया गया था. तब राकेश कुमार दुबे भोजपुर और IPS सुधीर कुमार पोरिका, औरंगाबाद के SP थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें