1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. new year 2022 latest news tourist places to visit in bihar in the new year rjs

New Year 2022: नए साल में घुमने का आप बना रहे प्रोग्राम, तो फिर बिहार में आपके पास है ये ऑप्शन

नए साल में घुमने का आप प्रोग्राम बना रहे हैं तो फिर बिहार में भी है कई ऑप्शन. कम पैसे में आप यहां घुम सकते हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
राजगीर
राजगीर
फाइल

2021 जाने को तैयार है और नया साल 2022 के आने में बस कुछ ही दिन बचे हैं. नए साल 2022 को यादगार बनाने के लिए कई ऑप्शन है. आप और आपके दोस्त बिहार में अगर घुमने का प्लान बना रहे हैं तो यह खबर उनके लिए है. हम आपको ऐसे ही कुछ बेहतरीन जगहों के बारे में बताने वाले हैं.

कहां जाना चाहते हैं

कोविड 19 के बढ़ते मामले के बीच नए साल में लोग बाहर जाने से परहेज कर रहे हैं. ऐसे पर्यटकों के लिए बिहार में ही कई ऐसे पर्यटक स्थल विकसित हो चुके है जहां जाने पर न सिर्फ आप भीड़-भाड़ से बचेंगे बल्कि कम खर्च में ही परिवार के साथ नए साल का जश्न मना लेंगे. साथ ही यह अहसास होगा मानो किसी बड़े पर्यटन स्थल पर आ गए हैं. बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम की ओर से अलग-अलग पर्यटन स्थलों की सैर करने के लिए एक दिन का स्पेशल पैकेज टूर भी ऑफर किया गया है. जिसके जरिए आप परिवार संग राजगीर, नालंदा, पावापुरी, बोधगया जैसे पर्यटक स्थलों की सैर सहूलियत के साथ और कम खर्च में कर सकते हैं.

पटना-नालंदा-राजगीर-बोधगया-गया-पटना स्पेशल पैकेज टूर

एक रात और दो दिन का यह पैकेज है. इस पैकेज में पर्यटन विभाग की ओर से गाइड, पानी और खाने की सुविधा उपलब्ध होगी. इस टूर के लिए आपको 3,850 रुपये बस के लिए और 3,850 रुपये ट्रेवलर प्रति व्यक्ति, 16,575 इनोवा पांच व्यक्तिों और 37,800 सात व्यक्तियों का चार्ज किया जायेगा.

पटना-नालंदा-राजगीर-पावापुरी-पटना पैकेज टूर

इस टूर पैकेज में गाइड, खाना-पीना, मिनरल वाटर, लांच, ब्रेकफास्ट, रोपवे टिकट और नालंदा टिकट को शामिल किया गया है. इसमें बस का किराया 750 रुपये बस और 800 रुपये ट्रेवलर, प्रति व्यक्ति का चार्ज किया जायेगा.

पटना-पावापुरी-ककोलत-पटना पैकेज टूर

इस पैकेज में प्रति व्यक्ति 500 रुपये, 500 रुपये ट्रेवलर और 9975 रुपये में सात व्यक्तिों का चार्ज किया जा रहा है. वहीं, वाल्मीकि नगर में दो रात और तीन दिन रहने का बेहतर विकल्प है. इस पैकेज के तहत पटना से प्रत्येक शुक्रवार को दो बसें खुलेंगी. एक पटना-मंगुराहा-पटना वाया वैशाली चलेगी. दूसरी बस पटना-वाल्मीकिनगर-पटना वाया वैशाली चलेंगी. इसके लिए 4,500 रुपए प्रति पर्यटक लगेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें