1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. narendra modi corona management is the biggest factor behind winning elections in bihar nadda asj

बिहार में चुनाव जीतने के पीछे नरेंद्र मोदी का कोरोना प्रबंधन सबसे बड़ा फैक्टर : नड्डा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जेपी नड्डा
जेपी नड्डा
Prabhat Khabar

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव में राजग की जीत के कारणों की पड़ताल अभी राजनीति विश्लेषक कर ही रहे थे कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इस खुलासा कर दिया. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दावा किया है कि बिहार में चुनाव जीतने के पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कोरोना प्रबंधन सबसे बड़ा फैक्टर रहा है.

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में मोदी सरकार ने देशवासियों के लिए जो काम किया, उसी का नतीजा था कि बिहार चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को इतनी सीटें मिली और राजग को जीत हासिल हुई.

जेपी ने विश्वास जताया कि ऐसा केवल बिहार के लोगों के मन में ही नहीं है, बल्कि अन्य राज्यों में जो चुनाव हुए उसमें भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से कोरोना प्रबंधन को लेकर उठाए गए कदम पर जनता ने मुहर लगा दी.

भाजपा अध्यक्ष ने कहा है कि जब कोरोना की महामारी के बीच लोग परेशान थे, रोजगार छीन रहा था. ऐसे वक्त में प्रधानमंत्री मोदी ने कई बड़े फैसले किये. लॉकडाउन के बीच लोगों तक ना केवल मदद पहुंचाई, बल्कि उनको वापस घरों तक पहुंचाया.

न कोई भूख से मरा और न ही कहीं लूटपाअ हुई. यह सारे ऐसे फैसले थे जिसका चुनावों पर बड़ा प्रभाव पड़ा. जेपी नड्डा ने दावा किया है कि बिहार में चुनाव जीतने के पीछे कोरोना प्रबंधन सबसे बड़ा फैक्टर रहा.

उन्होंने कहा कि वोट देते समय लोगों को याद था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ना केवल कोरोना काल में गरीबों को मुफ्त अनाज मुहैया कराया बल्कि डायरेक्ट कैश बेनिफिट भी दिया.

इन्हीं फैसलों के कारण जनता के बीच उसकी लोकप्रियता बढ़ी. मोदी सरकार के कामकाज का ही नतीजा है कि बिहार चुनाव में पार्टी को रिकार्ड सीटें हासिल हुई हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें