1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. mukesh sahani up mission shock up vidhan sabha chunav 2022 varanasi police capture phoolan devi statue avh

UP Chunav News: मुकेश सहनी के यूपी मिशन को झटका? फूलन देवी की मूर्ति उठा ले गई बनारस पुलिस, जानिए वजह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Phoolan Devi/UP Chunav
Phoolan Devi/UP Chunav
Facebook

यूपी मिशन में जुटे बिहार सरकार के मंत्री और सन ऑफ मल्लाह नाम से मशहूर मुकेश सहनी को बड़ा झटका लगता दिख रहा है. दरअसल, 25 जुलाई को मुकेश सहनी की पार्टी पूरे राज्य में फूलन देवी के पुण्यतिथि को शहादत दिवस के रूप में मनाने में जुटी है. इसी कड़ी में खुद मुकेश सहनी वाराणसी में फूलन देवी के प्रतिमा का अनावरण 25 जुलाई को करने वाले थे, लेकिन इससे पहले पुलिस ने आज मूर्ति को जब्त कर लिया है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वाराणसी पुलिस ने शहर में लगने वाले सभी प्रतिमा को जब्त कर लिया है. पुलिस ने परमिशन नहीं होने की बात कहकर प्रतिमाओं को जब्त किया है. वहीं इस पुलिसिया कार्रवाई के खिलाफ वीआईपी के नेताओं द्वारा थाने पर जाकर नारेबाजी भी की गई है.

बता दें कि मुकेश सहनी ने फूलन देवी के पुण्यतिथि पर बयान देते हुए कहा था कि फूलन देवी जी की शहादत को 2 दशक होने को है मगर वे हमारे विचारों और निषाद समाज के संघर्षों में अभी भी जिंदा हैं. वीरांगना फूलन देवी का सपना था कि देश भर के सभी निषाद समाज तथा इसकी उपजातियां एकजुट हों तथा मिलकर अपने अधिकारों के लिए लड़ें. हम किसी पार्टी के खिलाफ नहीं लड़ रहे हैं. हम अपने समाज को एकजुट करने जा रहे हैं ताकि उन्हें उनका अपना हक दिला सकें. इसके लिए हम उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ रहे हैं.

इधर, पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने गुरुवार को कहा कि बिहार में वीआइपी कर्यकर्ता संभावित कोरोना की तसीरी लहर से मुकाबले में जिला स्तर पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुरू की गयी तैयारियों में अपनी सकारात्मक सहयोग देंगे. राज्य सरकार के स्वास्थ विभाग की तरफ से कोरोना की तीसरी लहर के लिए की जिलास्तर पर जो भी तैयारियां की गई हैं, उसमे वीआइपी के सभी जिलाध्यक्ष एवं कार्यकर्ता अपनी सक्रिय भूमिका निभायेंगे.विभिन्न जिलों के सिविल सर्जनों से संपर्क कर मरीजों तक जो भी सहायता पहुंचाने की जरूरत होगी , उसके लिए तत्पर रहेंगे.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें