1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. mla complaint to nitish kumar for transfer posting in bihar vidhan sabha monsoon satra 2021 skt

बिहार: अधिकारियों के ट्रांसफर-पोस्टिंग में विधायकों की भी चलेगी! नीतीश कुमार के सामने अफसरशाही की शिकायत

बिहार में सोमवार से विधानमंडल के मानसून सत्र की शुरुआत हुई है. सोमवार को विधानसभा लाइब्रेरी में एनडीए विधायक दल की बैठक हुई. जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामने ही विधायकों ने अधिकारियों की मनमानी और ट्रांसफर-पोस्टिंग में अपनी उनकी अनुशंसा को अनदेखा करने का मुद्दा उठाया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नीतीश कुमार के सामने विधायकों ने की प्रदेश में अफसरशाही की शिकायत
नीतीश कुमार के सामने विधायकों ने की प्रदेश में अफसरशाही की शिकायत
ट्वीटर

बिहार में सोमवार से विधानमंडल के मानसून सत्र की शुरुआत हुई है. यह सत्र कुल 5 दिन यानि 30 जुलाई तक चलेगा. इस सत्र की तैयारी को लेकर सोमवार को विधानसभा लाइब्रेरी में एनडीए विधायक दल की बैठक हुई. जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामने ही विधायकों ने अधिकारियों की मनमानी और ट्रांसफर-पोस्टिंग में अपनी उनकी अनुशंसा को अनदेखा करने का मुद्दा उठाया.

बिहार में इन दिनों ट्रांसफर-पोस्टिंग का मुद्दा गरमाया हुआ है. एनडीए के विधायक और मंत्री भी इसे लेकर अब तल्ख प्रतिक्रिया देने लगे हैं. हाल में ही बिहार सरकार के मंत्री मदन सहनी ने अफसरशाही और पोस्टिंग के मुद्दे को लेकर बगावत किया था. जिसके बाद सीएम नीतीश कुमार के हस्तक्षेप से यह मामला शांत हुआ था. वहीं अब अन्य विधायकों ने भी इस मुद्दे को सीएम के समक्ष रखा है.

एनडीए की बैठक में कई विधायकों ने सूबे में अधिकारियों की मनमानी का मुद्दा उठाते हुए सीमए के सामने शिकायत की. उन्होंने मुख्यमंत्री के समक्ष ट्रांसफर-पोस्टिंग का मुद्दा भी उठाया और कहा कि ट्रांसफर-पोस्टिंग में उनकी अनुशंसा नहीं सुनी जाती है. जिसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधायकों को कहा कि वो ट्रांफसर के लिए फिर से अनुशंसा करें. सीएम ने उनकी समस्या दूर करने का आश्वासन दिया. साथ ही विधायकों की समस्या को दूर करने के लिए मंत्रियों को निर्देश भी दिया गया.

बता दें कि इस बैठक में एनडीए के सभी विधायक मौजूद थे. लेकिन नाराजगी के कारण विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी और उनके विधायक इस बैठक में शामिल नहीं रहे. बैठक में मुख्यमंत्री ने सभी मंत्रियों से कहा कि वे विधायकों की समस्याओं पर गंभीरता से काम करें. मुख्यमंत्री ने एनडीए विधायकों से माॅनसून सत्र के दौरान सदन में उपस्थित रहने को कहा. साथ ही यह भी कहा कि विपक्ष के सभी सवालों का जवाब दिया जायेगा.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें