1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. minister shravan kumar told the action taken on jdu leaders is correct

JDU नेताओं पर हुई कार्रवाई को ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने बताया सही, कहा अनुशासन से ही चलता है दल

जदयू ने अपनी पार्टी के चार नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा दिया था जिसे सही बताते हुए बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने कहा की अनुशासन तोड़ने वालों को पहले भी मिली है सजा और आगे भी मिलेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
श्रवण कुमार, मंत्री, ग्रामीण विकास विभाग,
श्रवण कुमार, मंत्री, ग्रामीण विकास विभाग,
फाइल फोटो

बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने जदयू के द्वारा पार्टी के चार नेताओं पर की गई कार्रवाई को सही बताया है. उन्होंने कहा की कोई भी दल अनुशासन से ही चलता है. अगर किसी पार्टी में अनुशासन न हो तो वहां बहुत सारी परेशानियां आती है. किसी भी दल में लोग जुड़ते और हटते रहते हैं. प्रदेश अध्यक्ष ने जो भी निर्णय लिया है वह सोच समझ कर ही लिया है.

अनुशासन तोड़ने वालों को पहले भी सजा मिली है

ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने कहा है कि पार्टी अनुशासन तोड़ने वालों को पहले भी सजा मिली है और आगे भी मिलेगी. उन्होंने पत्रकारों के एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि राष्ट्रपति चुनाव के संदर्भ में हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सारी बातें मीडिया के सामने रख दी हैं. उसके अलावे कोई नई बात नहीं है. यह बातें उन्होंने बुधवार को जदयू प्रदेश कार्यालय में आयोजित जनसुनवाई के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहीं.

कोई भी दल अनुशासन से ही चलता है

मंत्री श्रवण कुमार ने एक अन्य प्रश्न के उत्तर में कहा कि कोई भी दल अनुशासन से ही चलता है, जहां अनुशासन नहीं होगा वहां नयी-नयी समस्याएं रोज खड़ी होंगी. हमारे प्रदेश अध्यक्ष ने चार लोगों की प्राथमिक सदस्यता को समाप्त करने का जो फैसला लिया है वो पूरी जांच पड़ताल के बाद लिया है.

सब चीज के लिए एक संवैधानिक प्रक्रिया

मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि हमारी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं. उन्हीं के निर्देश पर पार्टी चलती है. कोई भी किसी का भी व्यक्तिगत समर्थक हो सकता है पर जो कोई भी पार्टी की नीति, सिद्धांत और कार्यक्रम का विरोध करेगा, भविष्य में उसे भी सजा मिलेगी. अनुशासनहीनता के आरोप में पहले भी लोग दल से निष्कासित किये जाते रहे हैं. संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा द्वारा केंद्रीय मंत्री पद से आरसीपी सिंह के त्याग पत्र दिए जाने संबंधी वक्तव्य पर मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि सब चीज के लिए एक संवैधानिक प्रक्रिया है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें