21.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeबिहारदरभंगाMakar Sankranti: बिहार में मकर संक्रांति पर हो रही दूध की चोरी, सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटना...

Makar Sankranti: बिहार में मकर संक्रांति पर हो रही दूध की चोरी, सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटना…

Makar Sankranti ठंड बढ़ने के साथ जिले में चोरी एवं छिनतई की घटनाएं तेजी से बढ़ी हैं. चोरों ने तो अब दूध की भी चोरी करने लगे हैं. इससे पुलिस की गश्त पर सवाल उठने लगे हैं...

बिहार के दरभंगा मकर संक्रांति पर दूध की चोरी होने लगी है. शहर में दो स्थानों पर चोरों ने दुकानों के बाहर रखे 10 कैरेट सुधा दूध की चोरी कर ली. विश्वविद्यालय थाने के बेला गार्डेन पीटीसी गेट नंबर-तीन के सामने स्थित राधा रानी जनरल स्टोर्स के बाहर से शनिवार को अहले सुबह साढ़े चार बजे चोर सात कैरेट सुधा दूध ले उड़े.  

Also Read: Bihar Weather: कड़ाके की ठंड से कांप रहा बिहार, जानें शीतलहर से कब मिलेगी राहत…

दुकानदार की ओर से थाने में आवेदन दिया गया है. दुकानदार शुभम कुमार का कहना है कि बाइक सवार दो युवकों ने घटना को अंजाम दिया है. घटना दुकान में लगे सीसीटीवी में कैद हो गयी है. दोनों चोर मुंह पर कपड़ा लपेटे हुए थे. इससे उनका चेहरा सीसीटीवी में नहीं दिख रहा है. दूसरी घटना लहेरियासराय में स्वीट हाेम तिराहा के निकट स्थित एक दुकान के बाहर से तीन कैरेट दूध चोर ले उड़े. कुछ लोगों ने इसे देखा तो शोर मनाने लगे.

Also Read: Bihar Weather: बिहार में ठंड से मौत का सिलसिला जारी, तापमान 6 डिग्री से नीचे गिरा

बावजूद चोर बाइक से दूध लेकर फरार हो गये. पीड़ित दुकानदार ने थाने को अभी तक जानकारी नहीं दी है.  गाड़ी से दूध अपलोड के दौरान दुकान पर दुकानदार मौजूद नहीं थे. प्रतिदिन गाड़ी से उतार कर दूध दुकान के बाहर रख दिया जाता है. चोरों ने इसी लापरवाही का फायदा उठाया.

चोरी की घटना से पुलिस गश्ती पर उठ रहे सवाल

ठंड बढ़ने के साथ जिले में चोरी एवं छिनतई की घटनाएं तेजी से बढ़ी हैं. लगातार बढ़ रही घटनाएं पुलिस की गश्त पर सवालिया निशान लगा रही हैं. वह भी तब जब एसएसपी अवकाश कुमार ने सभी थाने के अधिकारियों को मुस्तैदी से गश्त करने का निर्देश दे रखा है. बैठकों में भी इसे लेकर सख्त हिदायतें दी जाती रही हैं. हालांकि लगातार बढ़ रही घटनाएं बता रही हैं कि एसएसपी के आदेश का कोई विशेष असर अधिकारियों पर नहीं पड़ रहा है. हाल के दिनों में ठंड काफी बढ़ गयी है. हवा चलने से कनकनी है. शाम होते ही लोग घर में घुस जाते हैं. देर सुबह बाहर निकलते हैं. इसका फायदा असामाजिक तत्व उठाते हैं.

15 दिनों के अंदर एक दर्जन से अधिक चोरी व छिनतई

15 दिनों के अंदर एक दर्जन से अधिक चोरी व छिनतई की घटना हुई है. इनमें से एक-दो मामले को छोड़ दें, तो अधिकतर में पुलिस के हाथ खाली ही हैं. सात जनवरी को दरभंगा टावर पर चोरों ने घटना को अंजाम दे दिया. मैडम शो-रूम का शटर काटकर गल्ला से 25 हजार नकद ले उड़े. यह घटना भी सीसीटीवी में कैद हो गयी. हालांकि अभी तक नतीजा सिफर है. इससे एक दिन पूर्व केवटी थाना क्षेत्र के दड़िमा में चोरों ने दिगम्बर यादव व विकास यादव के घर से ढाई लाख नकद सहित जेवरात की चोरी कर ली.

इसी दिन बडगांव ओपी क्षेत्र के अंबेडकर चौक स्थित आभूषण दुकान में चोरी हुई. चोर 50 हजार नकद सहित लाखों के जेवरात ले उड़े. चार जनवरी को दो जगह चोरी हुई. बिरौल थाना क्षेत्र के शिवनगर घाट स्थित राहुल ज्वेलर्स दुकान का शटर काटकर 15 लाख के जेवरात की चोरी कर ली गयी. इसी दिन बहादुरपुर थाना क्षेत्र के इंदिरा कॉलोनी निवासी कृष्ण कुमार चौधरी के घर में लाखों की चोरी हुई.

तीन दिन पूर्व करजापट्टी में हुई छिनतई की घटना

दो दिन पूर्व बदमाशों ने दिनदहाड़े कमतौल थाना क्षेत्र के करजापट्टी में छिनतई की घटना को अंजाम दिया. इसमें फायरिंग भी की गयी. घटनास्थल से खोखा व रॉड बरामद हुआ. बदमाशों ने माधोपट्टी निवासी व्यवसायी को लूट लिया.  

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें