17.8 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

वह कोई ज्योतिषी नहीं हैं… अध्यक्ष पद को लेकर सुशील मोदी की भविष्यवाणी पर ललन सिंह ने दी प्रतिक्रिया

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर इंडिया गठबंधन में सभी सीटों का बंटवारा तीन सप्ताह में हो जायेगा. वहीं इंडिया गठबंधन में गतिरोध की खबरों पर उन्होंने कहा कि जो भी कुछ लोग कह रहे हैं वह ज्योतिष नहीं हैं, इंडिया गठबंधन में सब ऑल इज वेल है.

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने 29 दिसंबर को होने वाली जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी को लेकर भविष्यवाणी की है. उन्होंने कहा कि इस बैठक में सीएम नीतीश कुमार ललन सिंह को जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हटा देंगे. सुशील मोदी के इस दावे पर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने करारा जवाब दिया है. जब पत्रकारों ने ललन सिंह से पूछा कि सुशील मोदी ने कथित तौर पर दावा किया था कि ललन सिंह को जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हटा दिया जाएगा. इस पर ललन सिंह ने कहा कि ये सब शायद सुशील मोदी ही जानते होंगे. अगर सुशील कुमार मोदी को पता होता कि नीतीश कुमार क्या कह रहे हैं तो शायद उन्होंने उनसे बात की होगी. वहीं इंडिया गठबंधन में गतिरोध की खबरों पर उन्होंने कहा कि जो भी कुछ लोग कह रहे हैं वह ज्योतिष नहीं हैं, इंडिया गठबंधन में सब ऑल इज वेल है.

इंडिया गठबंधन में सब ऑल इज वेल

जदयू की बैठक को लेकर सुशील मोदी की टिप्पणी पर ललन सिंह ने कहा, ‘मुझे नहीं पता.’ क्या आपने सुना है कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में क्या होता है? क्या आपके साथ इस पर चर्चा हुई है? हम आपसे डिस्कस कर लेंगे कि क्या करना है… आप ही बताइएगा कि क्या करना है ललन सिंह ने I.N.D.I.A. गठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर कहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर इंडिया गठबंधन में सभी सीटों का बंटवारा तीन सप्ताह में हो जायेगा.

गिरिराज सिंह पर साधा निशाना

वहीं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के जदयू को टूटने संबंधी बयान के बारे में ललन सिंह ने कहा कि गिरिराज सिंह ऐसी बातें टीआरपी के लिए करते हैं. गिरिराज सिंह टीआरपी पर चलते हैं, इसलिए उन्हें कुछ बोलना है, इसलिए बोलते रहते हैं. ललन सिंह ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के हलाल और झटका मांस खाने के बयानों पर तंज कसते हुए कहा कि गिरिराज सिंह तो खुद ढाई किलो मटन खाते हैं.

भाजपा पर साधा निशाना

इंडिया गठबंधन की दिल्ली की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के नाम को पीएम पद के लिए प्रस्तावित किये जाने के सवाल पर ललन सिंह ने कहा कि शायद आपको बताया गया होगा. उन्होंने उन बातों से इनकार किया कि ममता बनर्जी ने ऐसा कोई प्रस्ताव दिया था. वहीं भाजपा पर निशाना साधते हुये ललन सिंह ने कहा कि भाजपा का मनोबल हाई है, इसलिए लोकतंत्र की धज्जियां उड़ा रहे हैं. संसद में विपक्ष लगातार मांग कर रहा है कि दो लोग जो संसद में घुसे वह आखिर कैसे घुसे? इसका गृह मंत्री अमित शाह जवाब दें, लेकिन गृह मंत्री अमित शाह को लोकसभा में आकर बयान देने में शर्मिंदगी महसूस हो रही है.

लालू प्रसाद और ललन सिंह गठबंधन में जान फूंकने के लिए झूठ-सच का सहारा ले रहे : सुशील मोदी

दरअसल, भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा था कि I.N.D.I.A. गठबंधन में सब कुछ बिगड़ चुका है. हाथी मर चुका है, लेकिन लालू प्रसाद और ललन सिंह उसमें जान-फूंकने की कोशिश करने के लिए झूठ-सच का सहारा ले रहे हैं. उन्होंने कहा कि था जदयू भले ही नीतीश कुमार की नाराजगी पर लीपापोती करे , लेकिन मुख्यमंत्री का नाराज होना स्वाभाविक है. उनको कन्वेनर या प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने की बात बार-बार कही जा रही थी. पोस्टर लगवाये गये, बयान दिलवाये गये और गठबंधन की शीर्ष बैठक में कोई नाम लेने वाला भी नहीं था.

गठबंधन में नहीं हुई संगठनात्मक प्रगति : सुशील मोदी

सुशील मोदी ने कहा था कि डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और राजद प्रमुख लालू प्रसाद उस बैठक में क्या केवल केजरीवाल और ममता दीदी के आगे सिर हिला कर हामी भरने या मौन समर्थन करने गये थे? उन्होंने कहा कि जिस तेजस्वी यादव को नीतीश कुमार ने दो बार डिप्टी सीएम बना कर हैसियत से बड़ा नेता बनाया और फिर अपना उत्तराधिकारी भी घोषित कर दिया. यदि उन्होंने भी गठबंधन के संयोजक या प्रधानमंत्री उम्मीदवार के रूप में नीतीश कुमार का नाम नहीं लिया, तब इससे नीतीश के रोष और क्षोभ की गंभीरता समझी जा सकती है. उन्होंने कहा कि जिस गठबंधन के लिए शुरुआती पहल नीतीश कुमार ने की, उसमें एक साल के अंदर कोई संगठनात्मक प्रगति नहीं हुई.

Also Read: राहुल गांधी ने नीतीश कुमार को किया फोन! तेजस्वी भी सीएम हाउस जाकर मिले, सियासी हलचल हुई तेज

जदयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की नई दिल्ली में 29 दिसंबर को होगी बैठक

बता दें कि जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 29 दिसंबर को नयी दिल्ली में होगी. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह नेता संसदीय दल राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने कंस्टीच्यूशन क्लब में सुबह 11.30 बजे राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलायी है. इस बैठक में पार्टी के सर्वोच्च नेता और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता सहित देश भर से राष्ट्रीय कार्यकारिणी के करीब 99 सदस्य शामिल होंगे. इसमें सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष, सांसद, मंत्री सहित अन्य नेता शामिल होंगे.

Also Read: सुशील मोदी ने की लोकसभा चुनाव की भविष्यवाणी! बताया 2024 में कितने पर आउट होगी लालू यादव की पार्टी?
Also Read: मलिकार्जुन खड़गे को नहीं जानते जदयू विधायक गोपाल मंडल, नीतीश कुमार को पीएम उम्मीदवार बनाने की कर दी मांग

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें