18.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeबिहारपटनाVideo: केके पाठक के औचक निरीक्षण से पटना के स्कूलों में मचा हड़कंप, दो हेडमास्टरों पर गिरी गाज

Video: केके पाठक के औचक निरीक्षण से पटना के स्कूलों में मचा हड़कंप, दो हेडमास्टरों पर गिरी गाज

के के पाठक ने पटना के दानापुर और फुलवारीशरीफ के आठ स्कूलों का औचक निरीक्षण किया. जहां उन्होंने दो स्कूलों के हेडमास्टरों का वेतन रोकने के लिए कहा इसके साथ ही एक शिक्षक को भी निलंबित किया है.

बिहार के चर्चित आईएएस अधिकारी व शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक कभी भी किसी स्कूल में निरीक्षण के लिए पहुंच जाते हैं. निरीक्षण के दौरान वो स्कूलों की व्यवस्था और वहां हो रही पढ़ाई के बारे में जानते हैं. इस दौरान कई बार जब स्कूलों में क्लास नहीं चल रही होती है या फिर कोई अन्य अनियमितता पाई जाती है तो वहां के शिक्षकों और प्राचार्यों पर भी गाज गिरती है. कभी किसी का वेतन रोक दिया जाता है तो कभी किसी को निलंबित. इसी कड़ी में अपर मुख्य सचिव ने पटना के दानापुर और फुलवारीशरीफ के आठ स्कूलों का औचक निरीक्षण किया. जहां उन्होंने दो स्कूलों के हेडमास्टरों का वेतन रोकने के लिए कहा इसके साथ ही एक शिक्षक को भी निलंबित किया है. एक अन्य शिक्षक के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया है. जानकारी के मुताबिक अपर मुख्य सचिव पाठक ने शुक्रवार को मध्य विद्यालय जानीपुर , प्राथमिक विद्यालय बभनपुरा, मध्य विद्यालय भुसौला, प्राथमिक विद्यालय भुसौला, उत्क्रमित मध्य विद्यालय गोविंदपुर, प्राथमिक विद्यालय गोविंदपुर और प्राथमिक विद्यालय चुल्हाइ चक शमिल हैं. अपर मुख्य सचिव ने स्कूलों में साफ -सफाई की अव्यवस्था को लेकर बेहद नाराजगी व्यक्त की है. लिहाजा उन्होंने कुछ स्कूलों के हेडमास्टर पर कार्रवाई की है.

Also Read: केके पाठक ने शिक्षकों को दी राहत…बिहार के सभी सरकारी स्कूलों का रूटीन सेट, जानिए अब किस घंटी में क्या होगा?
Also Read: बिहार प्राथमिक शिक्षक संघ ने दी चेतावनी, शिक्षकों को लेकर केके पाठक का आदेश वापस नहीं लिया तो करेंगे आंदोलन
Also Read: बिहार की नवनियुक्त महिला शिक्षकों को केके पाठक का तोहफा, 4 दिसंबर से शुरू होगा ‘स्कूटी वाला ऑफर’

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें