1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. kanhaiya kumar jnu may join congress party rahul gandhi talk in bihar politics avh

Bihar Politics: कांग्रेस का दामन थामेंगे JNU वाले कन्हैया कुमार? बिहार में सियासी सुगबुगाहट तेज

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक कन्हैया कुमार लगातार पार्टी नेताओं के संपर्क में हैं और उनकी बातचीत राहुल गांधी से भी चल रही है. बताया जा रहा है कि जल्द ही कन्हैया कुमार कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Kanhaiya Kumar
Kanhaiya Kumar
Facebook

जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार बिहार में कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं. बताया जा रहा है कि इसके लिए लगातार कन्हैया कुमार और कांग्रेस आलाकमान के बीच बातचीत चल रही है. कन्हैया कुमार छात्र राजनीति के बाद कम्युनिष्ट पार्टी ऑफ इंडिया के टिकट पर बेगूसराय सीट से चुनाव लड़ चुके हैं.

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक कन्हैया कुमार लगातार पार्टी नेताओं के संपर्क में हैं और उनकी बातचीत राहुल गांधी से भी चल रही है. बताया जा रहा है कि जल्द ही कन्हैया कुमार कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. बता दें कि इससे पहले भी जेएनयू छात्र संघ के दो पूर्व अध्यक्ष कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं.

संदीप सिंह और मोहित पांडेय भी हो चुके हैं शामिल- कन्हैया कुमार से पहले जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष संदीप सिंह और मोहित पांडेय कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं. संदीप सिंह वर्तमान में प्रियंका गांधी के राजनीतिक सलाहकार हैं, जबकि मोहित पांडे को यूपी कांग्रेस के सोशल मीडिया विभाग का अध्यक्ष बनाया गया है.

बिहार की राजनीति में मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी- पार्टी सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस पार्टी ने 2024 लोकसभा चुनाव को देखते हुए बिहार में संगठन मजबूत करने का काम शुरू कर दिया है. माना जा रहा है कि अगर कन्हैया कुमार पार्टी में शामिल होते हैं, तो उन्हें बिहार कांग्रेस में बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है. हालांकि बताया जा रहा है कि उनकी जिम्मेदारी को लेकर ही अभी बातचीत चल रही है.

राहुल गांधी ने दिए थे नए लोगों को जोड़ने के संकेत- बता दें कि युवा कांग्रेस की एक बैठक में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने नए लोगों को जोड़ने के संकेत दिए थे. राहुल ने कहा था कि जिन लोगों को बीजेपी से डर नहीं लगता है, उन सभी को आप लोग जोड़ने का काम कीजिए. वहीं जिन्हें बीजेपी से लड़ाई लड़ने में दिक्कत है, वे पार्टी से जा सकते हैं.

Posted By : Avinish Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें