1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. jnu sedition case bihar cpi said party with kanhaiya kumar

जेएनयू राजद्रोह मामला : बिहार सीपीआई कन्हैया के साथ, कहा- लड़ेंगे हर लड़ाई

By Rajat Kumar
Updated Date

पटना : जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर राजद्रोह का मुकदमा चलाने को दिल्ली सरकार की मिली मंजूरी के बाद भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी(माक्सवादी) ने कन्हैया के लिए हर लड़ाई लड़ने का ऐलान किया है. बिहार सीपीआई के राज्य सचिव सत्यनारायण सिंह ने कहा कि पार्टी कन्हैया के लिए कानूनी और राजनीतिक स्तर से लड़ाई लड़ेगी.

भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की बिहार राज्य कमिटी ने कहा कि कन्हैया कुमार के साथ खड़ी है और कानूनी लड़ाई में पार्टी के हर तरह से समर्थन करेगी, पार्टी को पूरा विश्वास है कि अदालत में सारी सच्चाई सामने आयेगी और साजिशकर्ताओं को मुंह की खानी पड़ेगी. कमिटी ने आगे कहा कि सीएए, एनआरसी, एनपीआर के खिलाफ चल रहे देशव्यापी अभियान में एक बड़ी भूमिका निभा रहे कन्हैया कुमार की सभाओं में उमड़ती भीड़ से बौखला कर उनके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा चलाने की इजाजत मिली है.

दिल्ली की जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में लगे कथित देश विरोधी नारों के मामले में शुक्रवार को स्पेशल सेल को मुकदमा चलाए जाने की मंजूरी दे दी गई . इस पर कन्हैया कुमार ने दिल्ली सरकार को सेडिशन केस की परमिशन देने के लिए धन्यवाद. दिल्ली पुलिस और सरकारी वक़ीलों से आग्रह है कि इस केस को अब गंभीरता से लिया जाए, फॉस्ट ट्रैक कोर्ट में स्पीडी ट्रायल हो और TV वाली ‘आपकी अदालत’ की जगह क़ानून की अदालत में न्याय सुनिश्चित किया जाए. सत्यमेव जयते.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें