29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

यूपी में सपा से गठबंधन करेगी जदयू, लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर ललन सिंह का बड़ा ऐलान

ललन सिंह ने कहा कि यूपी में जदयू को मजबूत करने के लिए जदयू प्रदेश संयोजक पद पर सत्येंद्र पटेल को नियुक्त किया गया. उन्हें तीन महीने में पांच लाख नए सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया गया है. इसके बाद चुनाव के माध्यम से प्रदेश अध्यक्ष चुनकर आएंगे.

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने रविवार को लखनऊ में संवाददाता सम्मेलन में लोकसभा चुनाव को लेकर कहा है कि यूपी में सपा से जदयू का गठबंधन हुआ तो यह दोनों दलों के लिए बेहतर होगा. हमारे लिए समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव से बेहतर कोई नहीं हो सकता. इसके साथ ही उन्होंने केंद्र में गठबंधन के बारे में कहा कि यदि कांग्रेस पार्टी की तरफ से आमंत्रण मिलेगा तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गठबंधन को लेकर बात करेंगे.

उत्तर प्रदेश में जदयू को मजबूत करना है 

ललन सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जनता दल यूनाइटेड को मजबूत करना है, इसीलिए जदयू के प्रदेश संयोजक पद पर सत्येंद्र पटेल को नियुक्त किया गया है. उन्हें तीन महीने में पांच लाख नए सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया गया है. इसके बाद चुनाव के माध्यम से प्रदेश अध्यक्ष चुनकर आएंगे. फिलहाल वर्तमान में जदयू के प्रदेश अध्यक्ष अनूप पटेल ने अपना इस्तीफा सौंप दिया है. इस्तीफा स्वीकार भी हो गया है.

लालू परिवार को केंद्र सरकार बेवजह कर रही परेशान 

इसके साथ ही लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव पर सीबीआई छापेमारी और समन को लेकर ललन सिंह ने कहा कि 9 अगस्त 2022 के बाद ही लालू प्रसाद पर जमीन के बदले नौकरी मामले में कार्रवाई की याद केंद्र सरकार को आई. दो बार जांच हो चुकी है, ऐसा कोई मामला ही नहीं है. केंद्र सरकार बेवजह परेशान कर रही है. इस दौरान तमिलनाडु में बिहार के मजदूरों की प्रताड़ना के मामले में उन्होंने बिहार को बदनाम करने के लिए भाजपा को साजिश रचने का आरोप लगाया.

जातीय गणना को बताया आवश्यक

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि मामला सामने आने पर बिहार से एक टीम तमिलनाडु भेजी गई थी. सच सामने आ गया. अब आगे की कार्रवाई जारी है. उन्होंने बिहार में जातीय गणना को आवश्यक बताते हुये कहा कि जातीय जनगणना 1931 के बाद हुई नहीं है. इसलिये हो रही है. बिहार में महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण दिया जा रहा है.

Also Read: सरकार को आज अस्पताल और स्कूल बनाना चाहिए, लेकिन वो मंदिर बनवा रही; मुकेश सहनी का केंद्र पर कटाक्ष
महिलाओं को आर्थिक और सामाजिक रूप से भी सशक्त बनाया गया

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने रविवार को कहा है कि उत्तर प्रदेश और केंद्र की भाजपा सरकार ने नारी उत्थान के लिए बस जुमलेबाजी ही की है. उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार में नारियों पर अत्याचार बढ़ गया है. देश में दिन प्रतिदिन बढ़ रहे घरेलू गैस के दाम नारी शक्ति पर भाजपा सरकार द्वारा किया जा रहा घोर अत्याचार है. वहीं बिहार में महिलाओं को आर्थिक और सामाजिक रूप से नीतीश सरकार ने सशक्त बनाया है. ललन सिंह ने यह बातें लखनऊ के विक्रम नगर स्थित गैलेक्सी लाॅन में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस सह होली मिलन समारोह में कहीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें