1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. irctc news trains to resume from today after bihar flood receded on darbhanga muktipur railway line avh

Irctc News : 10 दिन बाद अब दरभंगा-जयनगर तक जाएंगी सभी ट्रेनें, ट्रैक पर पानी कम होने के बाद रेलवे का फैसला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
indian railway
indian railway
Twitter

दरभंगा-मधुबनी वासियों के लिए खुशखबरी है. दरभंगा मुक्तिपुर रेलवे लाइन पर बाढ़ के पानी के कम होने के बाद आज से ट्रेनों का परिचालन फिर से शुरू हो रहा है. रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक अब सभी ट्रेनें इस रूट पर चलाई जा सकेंगी. रेलवे ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी है.

पूमरे ने बताया कि समस्तीपुर मंडल के समस्तीपुर - दरभंगा रेलखण्ड के अंतर्गत समस्तीपुर - मुक्तापुर स्टेशनों के मध्य पुल संख्या 01(किलोमीटर 1/6-7) पर जलस्तर में आयी कमी को देखते हुए आज दिनांक 19.07.2021 के 08.15 बजे से सामान्य यातायात प्रारंभ कर दिया गया है.

रेलवे ने कहा है कि यातायात सामान्य होने के कारण गाड़ी संख्या 03156 सीतामढ़ी-कोलकाता (यात्रा तिथि 19.07.2021) के अपने निर्धारित मार्ग सीतामढ़ी - दरभंगा - समस्तीपुर होकर जायेगी तथा गाड़ी संख्या 05589/05590 समस्तीपुर-दरभंगा-समस्तीपुर(यात्रा तिथि 19.07.2021) का रददीकरण समाप्त कर दिया गया है.

करीब 10 दिन बाद परिचालन समान्य- बता दें कि इस रूट पर करीब 10 दिन बाद रेलवे ने परिचालन समान्य किया है. इससे पहले कई ट्रेनों को या तो रद्द कर दिया गया था, या ट्रेन को बरौनी जंक्शन के पास ही रोक दिया जाता था. इस वजह से दरभंगा-मधुबनी के यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था.

इन ट्रेनों के यात्री को सुविधा- दरभंगा मुक्तापुर ट्रेन रूट के परिचालन से गंगासागर एक्सप्रेस, राजेंद्र नगर-जयनगर पैसेंजर सहति कई ट्रेनों के यात्री अब अपने गंतव्य स्थल तक पहुंच सकेंगे.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें