26.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Indian Rail News: हैदराबाद-सिकंदराबाद व रक्सौल को चलनेवाली ट्रेनों के फेरों में वृद्धि

छठ के उपरांत यात्रियों की भीड़ व यात्रियों की सकारात्मक प्रतिक्रिया को देखते हुए रेलवे ने परिचालन की अवधि में विस्तार करने का फैसला किया है.

यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे द्वारा दानापुर और सिकंदराबाद व रक्सौल और हैदराबाद-सिकंदराबाद के बीच स्पेशल ट्रेनों का परिचालन करने का फैसला लिया है. दरअसल, छठ के उपरांत यात्रियों की भीड़ व यात्रियों की सकारात्मक प्रतिक्रिया को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि इन ट्रेनों के परिचालन के फेरों की वृद्धि की गयी है, ताकि अलग-अलग रेलवे स्टेशनों पर ट्रैफिक दबाव नहीं पड़े.

गाड़ी संख्या 07419 सिकंदराबाद-दानापुर स्पेशल ट्रेन – वर्तमान में सिकंदराबाद और दानापुर के बीच 25 नवंबर तक गाड़ी संख्या 07419 सिकंदराबाद-दानापुर स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है. लेकिन,अब दो दिसंबर से 27 जनवरी तक सप्ताह के प्रत्येक शनिवार को चलाने का निर्णय लिया गया है. गाड़ी संख्या 07420 दानापुर-सिकंदराबाद स्पेशल ट्रेन वर्तमान में दानापुर और सिकंदराबाद के बीच 27 नवंबर तक परिचालन किया जा रहा है.

लेकिन,अबचार दिसंबर से 29 जनवरी 2024 तक सप्ताह के प्रत्येक सोमवार को चलाने का निर्णय लिया गया है. गाड़ी संख्या 07051 हैदाराबाद-रक्सौल स्पेशल ट्रेन वर्तमान में हैदराबाद और रक्सौल के बीच 25 नवंबर तक परिचालन किया जा रहा था. लेकिन, अब दो दिसंबर से 27 जनवरी तक सप्ताह के प्रत्येक शनिवार को चलाने का निर्णय लिया गया है. गाड़ी संख्या 07052 रक्सौल-सिकंदराबाद स्पेशल ट्रेन वर्तमान में रक्सौल और सिंकदराबाद के बीच 28 नवंबर तक परिचालन किया जा रहा था.

लेकिन,अब पांच दिसंबर से 30 जनवरी तक सप्ताह के प्रत्येक मंगलवार को चलाने का निर्णय लिया गया है. गाड़ी संख्या 07007 सिकंदराबाद-रक्सौल स्पेशल ट्रेन वर्तमान में सिकंदराबाद और रक्सौल के बीच 29 नवंबर तक परिचालन किया जा रहा है. लेकिन, छह दिसंबर से 31 जनवरी तक सप्ताह के प्रत्येक बुधवार को चलाने का निर्णय लिया गया है. गाड़ी संख्या 07008 रक्सौल-सिकंदराबाद स्पेशल ट्रेन वर्तमान में रक्सौल और सिकंदराबाद के बीच एक दिसंबर तक परिचालन किया जा रहा है. लेकिन, आठ दिसंबर से दो फरवरी तक सप्ताह के प्रत्येक शुक्रवार को चलाने का निर्णय लिया गया है

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें