16.4 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारदरभंगाआसमान से उतरते इन्हें देख आश्चर्यचकित हुए लोग, फिर सेल्फी लेने के लिए उमड़ पड़ी भीड़

आसमान से उतरते इन्हें देख आश्चर्यचकित हुए लोग, फिर सेल्फी लेने के लिए उमड़ पड़ी भीड़

10 हजार फुट की ऊंचाई से जवानों के इस हैरतअंगेज प्रदर्शन देख इलाके के लोग रोमांचित हो गए. जमीन पर उतरते ही नेहरू स्टेडियम परिसर में मौजूद बच्चों ने सेल्फी लेने के लिए दौड़ पड़े.

बिहार के दरभंगा जिला के लहेरियासराय में शुक्रवार को इंडियन एयर फोर्स के विमान स्काई डायवर्स ने आसमान में हैरतअंगेज प्रदर्शन कर लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया. एयरफोर्स की आकाशगंगा टीम के सदस्यों ने आसमान से लगभग 10 हजार फुट की ऊंचाई से छलांग लगायी. पैराशूट के सहारे धीरे-धीरे नेहरू स्टेडियम में लैंडिंग की. जवानों के इस हैरतअंगेज प्रदर्शन ने इलाके के लोगों के अलावा नेहरू स्टेडियम परिसर में मौजूद बच्चों एवं स्थानीय लोगों को काफी रोमांचित किया. नेहरू स्टेडियम परिसर में इस कारनामे को देखने के लिए प्रभारी डीएम प्रतिभा रानी, डीपीआरओ आलोक राज, दरभंगा एयर फोर्स स्टेशन के स्क्वाड्रन लीडर मनीष कुमार सिंह आदि मंचासीन थे. स्टेडियम परिसर में स्कूली बच्चे, एनसीसी कैडेट के अलावा स्थानीय लोग उपस्थित थे.

पैराशूट के सहारे उतर रहे सैनिकों के साथ ली सेल्फी

इस हैरत अंगेज कार्यक्रम को स्टेडियम परिसर के आसपास के लोगों ने भी देखा. राह चलते लोग रूक कर इस दृश्य को देखने लगे. कई लोग आकाश से पैराशूट के सहारे उतर रहे सैनिकों की सेल्फी भी ली. प्रदर्शन को देखने के लिए कुछ क्षण के लिए सड़क पर चलने वाले वाहन एवं राहगीरों की रफ्तार थम सी गयी थी. नेहरू स्टेडियम परिसर में उपस्थित स्कूली बच्चों और शिक्षकों ने स्काई डायवर्स का अभिवादन ताली बजा कर की.

Also Read: Bihar Weather Forecast : मॉनसून की विदाई के साथ ही आई गुलाबी ठंड, दशहरे बारिश पर ये है लेटेस्ट अपडेट…
टीम में शामिल थे 11 सदस्यीय स्काई डायवर्स

दरभंगा एयरफोर्स स्टेशन के स्क्वाड्रन लीडर मनीष कुमार सिंह ने बताया कि तीनों सेना को मिलाकर एक टीम बनाई गई है. यह टीम उन सभी तरह के ऑपरेशन को अंजाम देने में निपुण है, जो हवा में होते हैं. 11 सदस्यीय स्काई डायवर्स के लीडर राहुल झा हैं. टीम में ए महापात्र, वी तिवारी, आरडी मिश्रा, डीपीएस चौहान, आरके तिवारी, पवन इंडोपरा, रजनीकांत कुमार, एन खाखल, योगेंद्र सिंह, पी. आलेख शामिल हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें