25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

”वोट नाउ” कोड का इस्तेमाल कर बूथ पर आने की फ्री सेवा

पटना साहिब व पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्राें में शहरी क्षेत्रों में एक जून को वोटरों को मतदान केंद्र पर आने-जाने के लिए रेपिडो की फ्री सेवा मिलेगी.

– वोटरों को जागरूक करने को लेकर 67 रिक्शा के माध्यम से प्रचार-प्रसार होगा फोटो है संवाददाता,पटना पटना साहिब व पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्राें में शहरी क्षेत्रों में एक जून को वोटरों को मतदान केंद्र पर आने-जाने के लिए रेपिडो की फ्री सेवा मिलेगी. रेपिडो से संबंधित एप का प्रयोग कर वोटर अपने घर से बूथ तक जाने और वापस घर आने के लिए निशुल्क परिवहन सेवा प्राप्त की जा सकते हैं. वोटर ”वोट नाउ” कोड का उपयोग कर मुफ्त राइड प्राप्त कर सकते हैं. डीएम शीर्षत कपिल अशोक व डीडीसी तनय सुल्तानिया ने गांधी मैदान में झंडी दिखाकर बाइक रैली को रवाना किया. 125 से अधिक बाइक गांधी मैदान से अशोक राजपथ, राजापुल, कंकड़बाग व दिनकर गोलंबर रूट पर निकला. इस अवसर पर डीएम ने कहा कि वोटरों के लिए मताधिकार का प्रयोग करने के लिए अनुकूलतम स्थितियां हैं. बूथों पर सर्वोत्कृष्ट व्यवस्था रहेगी. 67 इ-रिक्शा से प्रचार-प्रसार होगा वोटरों को वोट करने को लेकर जागरूक करने के लिए इ-रिक्शा के माध्यम से प्रचार-प्रसार होगा. इसके लिए डीएम ने गांधी मैदान से 67 इ-रिक्शा को झंडी दिखाकर रवाना किया. इ-रिक्शा से दीघा, बांकीपुर, कुम्हरार, पटना साहिब, फुलवारी, फतुहा व दानापुर नगर क्षेत्रों में घूम-घूम कर मतदान संबंधी प्रचार-प्रसार होगा. इसके लिए इ-रिक्शा पर लाउडस्पीकर लगाया गया है. इससे मतदान की तिथि, वोटर इन्फॉर्मेशन स्लिप, मतदान के लिए वैकल्पिक दस्तावेजों, हेल्पलाइन 1950, इसीआइ का लिंक आदि के बारे में वोटरों को बताया जायेगा. डीएम ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 में नगर क्षेत्रों में वोटिंग प्रतिशत काफी कम था. इस बार वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए शहरी क्षेत्रों में अर्बन एपैथी को दूर करने के लिए अथक प्रयास किया जा रहा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें