1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. encounter in bihta between patna stf and balu mafia bihar sand mining news skt

Patna News: बिहटा में STF और बालू माफिया के बीच मुठभेड़, 12 जेसीबी के साथ 32 अपराधी दबोचे गये

पटना पुलिस ने अवैध बालू खनन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 32 ऐसे लोगों को दबोचा है जो सोन नदी के बालू के अवैध खनन कारोबार में लिप्त रहे. बिहटा में एसटीएफ के साथ ये कार्रवाई की गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहटा में STF और बालू माफियाओं के बीच मुठभेड़
बिहटा में STF और बालू माफियाओं के बीच मुठभेड़
प्रभात खबर

पटना पुलिस ने अवैध बालू खनन करने वाले माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. खनन विभाग, पुलिस और STF ने बिहटा के सोन दियारा इलाके में एकसाथ छापेमारी की और 32 अपराधियों को दबोचा. वहीं बालू का अवैध खनन करने के लिए इस्तेमाल में लिये जाने वाले 10 से अधिक जेसीबी को जब्त किया है. अपराधियों के पास से आधा दर्जन से अधिक बाइक और दो दर्जन से अधिक मोबाइल फोन भी जब्त किये गये हैं.

बिहटा के अमनाबाद और मनेर के 84 इलाकों में बालू के अवैध खनन का बड़ा कारोबार होता है. इस काले कारोबार की सूचना मिलने के बाद जब पुलिस कार्रवाई के लिए जाती है तो अक्सर पुलिस पर हमले किये जाते रहे हैं. गुरुवार को खनन विभाग के पदाधिकारी कुमार गौरव के नेतृत्व में एसटीएफ ने सोन नदी के बालू का अवैध तरीके से खनन व कारोबार करने वाले माफियाओं पर दबिश डाला.

माफियाओं के गढ़ में जब एसटीएफ कार्रवाई के लिए पहुंची तो पुलिस पर गोलियां बरसनी शुरू हो गयी. जिसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी. दोनों तरफ से गोलियों की तड़तड़ाहट से इलाका थर्रा गया. एसटीएफ और बिहटा पुलिस ने मौके पर से अवैध बालू के कारोबार से जुड़े 32 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. मौके पर ये 10 पोकलेन, एक राइफल छह जिंदा कारतूस, बाइक और मोबाइल वगैरह बरामद किये.

कार्रवाई के दौरान माफियाओं ने कुछ हथियार सोन नदी में फेंक दिये, ऐसी सूचना सामने आयी है. घटना की पुष्टि थानाध्यक्ष ऋतुराज सिंह ने की है. वहीं इस कार्रवाई के दौरान कुछ पुलिसकर्मियों के घायल होने की भी सूचना है. वहीं बालू माफियाओं के खिलाफ पुलिस अभी और कार्रवाई कर सकती है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें