24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डायल 112 की टीम में बाइक सवार पुलिसकर्मी भी शामिल, पटना जिले को मिलीं 55 बाइक

डायल 112 में अब बाइक सवार पुलिसकर्मियों को भी शामिल कर लिया गया है. अब किसी भी तरह की वारदात, एक्सीडेंट होने या फिर आग लगने की सूचना मिलने पर तुरंत ही बाइक सवार पुलिसकर्मियों की टीम पहुंच जायेगी.

-गली-मुहल्ले में जाने के लिए दी गयी हैं बाइक

– पटना जिले में पहले से डायल 112 में हैं 125 चारपहिया वाहनसंवाददाता, पटना

डायल 112 में अब बाइक सवार पुलिसकर्मियों को भी शामिल कर लिया गया है. पटना जिले में डायल 112 को 55 बाइक मिली हैं. यह व्यवस्था इसलिए की गयी है कि किसी भी तरह की वारदात, एक्सीडेंट होने या फिर आग लगने की सूचना मिलने पर तुरंत ही बाइक सवार पुलिसकर्मियों की टीम पहुंच जायेगी. पूरे बिहार में डायल 112 को 550 बाइक दी गयी हैं. सबसे अधिक 55 बाइक पटना जिले को मिली हैं, जबकि डायल 112 में पहले से 125 चारपहिया वाहन हैं, जो सूचना मिलने पर तुरंत पहुंचते हैं. इस प्रकार पटना जिले में डायल 112 के पास कुल 180 गाड़ियां हो गयी हैं. साथ ही पूरे बिहार में डायल 112 के 883 चारपहिया वाहन व 550 बाइक हाे गयी हैं. डायल 112 की एसपी शीला इरानी ने बताया कि पटना काे 55 बाइक मिली हैं.

नयी बाइक के साथ सड़क पर उतरी पुलिस टीम, टैब से किया गया लैस

नयी बाइक आते ही डायल 112 की बाइक की टीम सड़क पर सुरक्षा को लेकर उतर गयी है. कोतवाली थाना क्षेत्र में भी नयी बाइक से पुलिसकर्मी गश्ती करते दिखे. इन पुलिसकर्मियों को एक टैब भी दिया गया है. बाइक की पिछली सीट पर बैठने वाले पुलिसकर्मी टैब रखेंगे. यह जीपीएस से जुड़ा होगा. अगर कोई डायल 112 को फोन करेगा, तो उनसे यह जानकारी ली जायेगी कि घटनास्थल गली में है या मेन सड़क पर है. अगर गली-मुहल्ले की घटना होगी, तो बाइक सवार पुलिसकर्मियों को तुरंत ही वहां भेज दिया जायेगा. बाइक में सायरन भी लगा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें