25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना में नामांकन नहीं होने से नाराज छात्राओं और अभिभावकों का प्रदर्शन, सड़क जाम कर किया हंगामा

हाई स्कूल में नामांकन की सुविधा नहीं मिलने और स्कूल घर से काफी दूर होने के कारण राजकीय मध्य विद्यालय पहाड़ी के छात्र-छात्राओं व अभिभावकों ने स्कूल के पास एनएच जाम कर हंगामा किया.

Bihar News : पटना के पहाड़ी स्थित राजकीय मध्य विद्यालय के विद्यार्थियों ने मंगलवार को जमकर हंगामा किया. इस दौरान छात्र-छात्राओं के अभिभावक भी प्रदर्शन में शामिल हुए. सभी उच्च विद्यालय में नामांकन की सुविधा उपलब्ध नहीं होने और निकटतम उच्च माध्यमिक विद्यालय तक लंबी दूरी तय करने में होने वाली परेशानी से नाराज थे. इसी वजह से छात्रों ने नेशनल हाइवे जाम कर हंगामा किया.

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को समझाने का किया प्रयास

सड़क जाम के दौरान प्रदर्शनकारियों ने आगजनी भी जिसकी जानकारी मिलते ही मौके पर बाइपास और अगमकुंआ थाना की पुलिस पहुंची स्थिति संभालने का प्रयास किया. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया लेकिन हंगामा कर रहे लोग नहीं माने. इसके बाद स्कूल के प्राचार्य की सूचना पर पटना सदर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी (BEO) मौके पर पहुंची.

बीईओ के आश्वासन पर खत्म हुआ प्रदर्शन

बीईओ ने जब प्रदर्शनकारियों को आश्वासन दिया कि छात्र-छात्राओं का नामांकन निकटतम उच्च माध्यमिक विद्यालय में कराया जाएगा तो लोग शांत हुए. भरोसा दिलाए जाने के बाद प्रदर्शनकारियों ने सड़क जाम हटाया.

स्कूल दूर होने से विद्यार्थियों को होती है परेशानी

वार्ड 56 की पार्षद किस्मतिया देवी के प्रतिनिधि बलराम मंडल का कहना है कि वार्ड में उच्च माध्यमिक विद्यालय नहीं होने से से समस्या होती है. वार्ड के विद्यार्थियों को स्कूल जाकर पढ़ाई करने के लिए तीन से चार किलोमीटर तक का सफर करना पड़ता है. इससे काफी परेशानी होती है. उन्होंने कहा कि मध्य विद्यालय को उच्च विद्यालय में बदलने की सरकार की योजना भी अभी तक धरातल पर नहीं उतर सकी.

क्या ईद-रामनवमी पर शिक्षकों की होगी ट्रेनिंग? SCERT ने पत्र जारी कर सबकुछ किया क्लियर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें