1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. cyber criminals in patna blew millions from the bank account of the builder and the retired teacher pension know cyber crime patna news in hindi skt

न फोन न ओटीपी, पटना में साइबर अपराधियों ने बिल्डर और रिटायर शिक्षक के खाते से उड़ा लिए लाखों रूपए...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Social media

पटना: स्मार्ट सिटी के कंस्ट्रक्शन कंपनी के डायरेक्टर विशाल सिंह के बैंक एकाउंट से साइबर अपराधियों ने 6 लाख 35 हजार रुपये निकाल लिये. अचानक हुई इतनी बड़ी निकासी के बाद बिल्डर हैरान हैं. उन्होंने नोट्रेडम के पास मौजूद सेंट्रल बैंक की शाखा से संपर्क किया, जहां उनका बैंक एकाउंट है. दरअसल यह पैसा गायब होने से पांच दिन पहले विशाल सिंह ने बैंक में एक चेक लगाया था. पैसा क्रेडिट होने के बाद यह पैसा दोबारा गायब हो गया है.

चेक से किया गया था भुगतान

विशाल सिंह ने बताया कि 20 सितंबर, 2019 को उन्होंने अपने एक मित्र के कहने पर महेश कुमार रमण को 6.35 लाख रुपये दिये थे. वह मूल रूप से पूर्वी चंपारण के सुगौली का रहने वाला है. पटना के एजी कॉलोनी में लालतारा भवन में वह रहता है. महेश ने कुछ दिन पहले चेक के माध्यम से पैसा वापस किया. यही पैसा विशाल ने चेक के माध्यम से अपने खाते में भुगतान कराया था. लेकिन चेक का टोटल एमाउंट खाते में आने के बाद पूरा गायब हो गया है.

एफआइआर दर्ज 

विशाल सिंह ने अपने लीगल एडवाइजर से राय ली है. इस मामले में राजीव नगर थाने में एफआइआर दर्ज करायी जायेगी. बैंक से भी इस मामले में जवाब मांगा जायेगा कि पैसा कैसे गायब हुआ है.

रिटायर शिक्षक के बैंक एकाउंट से 72 हजार रुपये की निकासी

पटना के रिटायर शिक्षक रामनरेश पांडेय के साथ साइबर ठगी हुई है. साइबर अपराधियों ने उनके बैंक एकांउट से 72 हजार रुपये की निकासी कर ली है. पैसा कैसे निकल गया, उन्हें पता ही नहीं चला. वह अभी बनारस में गये हुए हैं. वहीं पर उनके मोबाइल में मैसेज आया, जिस पर उन्हें जानकारी हो पायी. तीन बार में उनका पैसा निकाला गया है.

न फोन, न ओटीपी, गायब हो गए पैसे

उन्होंने बताया कि उनके पास कोई फाेन नहीं आया था. कोई ओटीपी भी नहीं आयी थी. इसके बावजूद अपराधियों ने पैसा निकाल लिया. माना जा रहा है कि एटीएम क्लोनिंग की वजह से उनका पैसा निकला है. वह पटना पहुंचने पर मामले में एफआइआर दर्ज करायेंगे. रिटायर शिक्षक बेऊर थाना क्षेत्र के महावीर कॉलोनी में रहते हैं.

Posted By: Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें