1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar latest news update 382 corona patients found in bihar infected including emergency incharge of pmch

Coronavirus in Bihar: बिहार के सबसे बड़े अस्पताल PMCH के इमरजेंसी इंचार्ज समेत 382 संक्रमित

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
PMCH के इमरजेंसी इंचार्ज समेत 382 संक्रमित
PMCH के इमरजेंसी इंचार्ज समेत 382 संक्रमित
PTI

पटना : पटना जिले में शुक्रवार को पीएमसीएच की मेन इमरजेंसी के इंचार्ज समेत 382 कोरोना संक्रमित मिले. पहली बार जिले में एक साथ इतने कोरोना संक्रमितों के मिलने के बाद हडकंप मच गया़ इसके पहले मंगलवार को 255 संक्रमित मिले थे. अब पटना जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1888 हो गयी है. बताया जाता है कि करीब 300 कोरोना संक्रमितों की रिपोर्ट गुरुवार की देर रात ही आ गयी थी और शुक्रवार को 82 अन्य की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गयी़ जानकारी के अनुसार, बीएमपी के 35 से अधिक, फायर ब्रिगेड के 25 से अधिक, पीएमसीएच के अधिकारी समेत 28 भर्ती मरीज कोरोना संक्रमित मिले हैं. बड़ी संख्या में

संक्रमित मिलने के बाद डीएम कुमार रवि ने शुक्रवार की देर रात तमाम पदाधिकारियों से बात की और संक्रमित के इलाके को कंटेनमेंट जोन बनाने और उसे सील करने का आदेश दिया. साथ ही संपर्क में आये लोगों की तुरंत पहचान के बाद जांच कराने को कहा है़ लॉकडाउन में दी गयी छूट के कुछ नियमों में फेरबदल भी किया जा सकता है़ साथ ही मुहल्लों में बिना मास्क के घूम रहे लोगों व दुकानदारों के खिलाफ भी कल से अभियान चल सकता है.

एक और विधायक पॉजिटिव

पूर्वी चंपारण के ढाका के राजद विधायक फैसल रहमान कोरोना संक्रमित हो गये हैं. उन्हें पटना स्थित आवास पर कोरेंटिन किया गया है. अब तक विधान परिषद के सभापति व मंत्री विनोद कुमार सिंह के अलावा एक सांसद, चार विधायक व तीन विधान पार्षद संक्रमित हो चुके हैं.

459 और हुए स्वस्थ, अब तक 10251 घर लौटे : प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिवों की संख्या 14330 तक पहुंच गयी, जिनमें 10251 यानी 71.54% ठीक होकर घर लौट चुके हैं. पिछले 24 घंटे में 459 संक्रमित हुए. अब तक कोरोना से 111 की मौत हो चुकी है. राज्य में अभी 3967 एक्टिव मरीज हैं. पिछले 24 घंटे में 7595 सैंपलों की जांच की गयी. अब तब तक दो लाख 89 हजार 654 सैंपलों की जांच हो चुकी है. भागलपुर में 84, मुजफ्फरपुर में 34, पूर्वी चंपारण में 21, सुपौल में 19, मधुबनी में 15, पश्चिम चंपारण में 12, खगड़िया में 10, मधेपुरा में नौ, जमुई में आठ, रोहतास में सात, अरवल, बांका व समस्तीपुर में छह-छह, बक्सर व दरभंगा में पांच-पांच, अररिया व लखीसराय में चार-चार, पूर्णिया, सारण व शिवहर में दो-दो और औरंगाबाद, गया, जहानाबाद, कैमूर व नवादा में एक-एक नये मामले पाये गये.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें