1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar coronavirus bihar update 10 days high alert in doubt of second wave of coronavirus case registered with out mask in patna news upl

Coronavirus in Bihar: बिहार में कोरोना की दूसरी लहर की आशंका, 10 दिनों का हाई अलर्ट, बिना मास्क के निकले तो जुर्माने के साथ हो सकता है केस

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
आशंका के मद्देनजर राज्य स्वास्थ्य मुख्यालय ने बिहार के सभी जिलों को अगले 10 दिनों तक हाई अलर्ट पर रहने का आदेश दिया है.
आशंका के मद्देनजर राज्य स्वास्थ्य मुख्यालय ने बिहार के सभी जिलों को अगले 10 दिनों तक हाई अलर्ट पर रहने का आदेश दिया है.
File

Coronavirus in Bihar, Bihar coronavirus Update: दिल्ली, गुजरात और राजस्थान में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने अन्य राज्य सरकारों को टेंशन दे दी है. जिस तरह से बिहार में संक्रमण की रफ्तार बढ़ रही है उससे यहां भी कोरोना के दूसरी लहर का अंदेशा है. इसी आशंका के मद्देनजर राज्य स्वास्थ्य मुख्यालय ने बिहार के सभी जिलों को अगले 10 दिनों तक हाई अलर्ट पर रहने का आदेश दिया है. इसके तहत कई तरह के दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं.

बिहार के सभी शहरों में सघन मास्क चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. बिना मास्क के गाड़ी चलाने पर गाड़ी सीज हो सकती है साथ ही जुर्माने के साथ मुकदमा भी दर्ज हो सकता है. मंडी, मॉल, दुकान में बिना मास्क लोग पकड़े पर उन्हें बंद भी किया सकता है. अगर पहली बार बिना मास्क के पकड़े गए ताे 50 रुपए जुर्माना देना हाेगा जाे पहले से तय है पर एक बार से अधिक बिना मास्क पहने पकड़े गए तो पुलिस आईपीसी की धारा 188 यानी लाॅकडाउन के उल्लंघन के तहत केस दर्ज किया जा सकता है, साथ ही आपदा प्रबंधन की धाराओं के तहत भी केस दर्ज हो सकता है.

जिला प्रशासन ने लोगो से अपील की है कि वो सेनेटाइजर के साथ ही मास्क जरूर लगाएं. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस-प्रशासन व नगर निगम के साथ मिलकर सार्वजनिक जगहों पर कोरोना जांच के लिए शिविर लगाने की तैयारी की है. बता दें कि बिहार में कोरोना मामलों की कुल संख्या 2 लाख 31 हजार से ज्यादा हो गयी है. हालांकि इसमें से अभी 5115 एक्टिव केस है. अब तक कोरना के कारण 1227 लोगों की मौत हुई है.

पटना में सामने आये 155 नये कोरोना पॉजिटिव

पटना में सोमवार को 155 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इसके साथ ही जिले में पॉजिटिव केसों के मिलने का सिलसिला बढ़ने लगा है. इन नये केसों के साथ ही जिले में अब तक मिलने वाले कुल पॉजिटिव केस की संख्या 40,627 हो गयी है. वहीं तेजी से कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक भी हो रहे हैं. जिले के 38,632 लोग कोरोना से लड़कर ठीक हो चुके हैं.

स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों के मुताबिक जिले में अब तक 314 मरीजों की कोरोना से मौत हो चुकी है. वहीं जिले में कुल कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या अभी 1681 है. वहीं पीएमसीएच में सोवार को कोरोना से 35 वर्षीय युवक की मौत हो गयी. युवक का नाम ए कुमार था और वह मुजफ्फरपुर का रहने वाला था. पिछले दिनों गंभीर स्थित में उसे यहां भर्ती करवाया गया था.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें