1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus bihar lockdown latest politics news update deputy cm sushil kumar modi says new and old ration card holders will get free food grains for five months

बिहार में नये कार्डधारियों को भी मिलेगा पांच महीने तक मुफ्त राशन : सुशील मोदी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सुशील मोदी का ट्वीट, बिहार में कोई भी राशनकार्ड से नहीं रहेगा वंचित
सुशील मोदी का ट्वीट, बिहार में कोई भी राशनकार्ड से नहीं रहेगा वंचित
FILE PIC

CoronaVirus Bihar Lockdown Latest Politics News Update One Nation One Ration Card पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने रविवार को ट्वीट कर कहा है कि नीतीश सरकार ने एकतरफ लॉकडाउन के दौरान लौटे मजदूरों के लिए रोजगार की व्यवस्था की तो दूसरी ओर सबके लिए राशन का इंतजाम किया. जीविका दीदियों के सर्वेक्षण में राशनकार्ड की पात्रता वाले 35.43 लाख लोगों का पता चला. इसके अलावा 22.27 लाख आवेदन मिले थे. जांच के बाद 23 लाख 27 हजार नये राशन कार्ड बने. इनमें से 13 लाख कार्ड वितरित हो चुके हैं. जो छूट गये, वे भी RTPS काउंटर ये आवेदन कर सकते हैं. नये कार्डधारियों को भी पांच महीने तक राशन मुफ्त मिलेगा. कोई भी राशनकार्ड से वंचित नहीं रहेगा.

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि सड़क पर ठेला-खोमचा लगा कर रोजगार करने वाले एवं अन्य स्ट्रीट वेंडरों को प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत कार्यशील पूंजी के लिए 10 हजार रुपये तक का कर्ज दिया जाएगा. मासिक किस्त बांध कर जो लोग एक साल में कर्ज लौटायेंगे, उन्हें 7 फीसद ब्याज अनुदान मिलेगा. 700 रुपये की यह राशि कर्ज लौटाने वाले के खाते में डाली जाएगी. इस योजना के लिए सर्वेक्षण कर पटना में 13 हजार वेंडरों का निबंधन हुआ है. पूरे बिहार में सर्वेक्षण कराया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार छोटी पूंजी से रोजगार करने वालों के साथ खड़ी है.

बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने साथ ही कहा कि महानायक अमिताभ बच्चन और अभिनेता अभिषेक बच्चन के कोरोना संक्रमित होने से उनके करोड़ों प्रशंसक चिंतित हैं. हमारी मंगलकामना है कि वे जल्द कोरोना को हराकर घर लौटें और देशवासियों को इस महामारी पर विजय पाने के लिए उत्साहित करें. अमिताभ बच्चन ने सिनेमा और असल जिंदगी में कई पीढ़ियों को प्रेरित किया है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें