1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona third wave bihar in dussehra and diwali going people alert indian railways train avh

Corona Third Wave: दशहरा-दिवाली में बिहार जाने वाले सावधान, कोरोना की तीसरी लहर में कहीं आप भी न फंस जाएं

दशहरा और दिवाली में बिहार आने वाले प्रवासी सावधान हो जाएं. बिहार में मुंबई-दिल्ली से आने वाले करीब 50 यात्रियों में कोरोना वायरस पॉजिटिव मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दशहरा-दिवाली में बिहार जाने वाले सावधान
दशहरा-दिवाली में बिहार जाने वाले सावधान
Madhav, Prabhat Khabar

दशहरा और दिवाली में बिहार आने वाले प्रवासी सावधान हो जाएं. राज्य में ट्रेन से आने वाले करीब 50 यात्रियों में कोरोना वायरस पॉजिटिव मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि स्वतंत्रा सेनानी और पवन एक्सप्रेस से आने वाले यात्री कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. हालांकि विभाग का कहना है कि अभी मामला कंट्रोल में है.

ट्रेन से आने वालों का नहीं हो रहा कोरोना टेस्ट- बता दें कि बिहार के कई स्टेशनों पर उतरने वाले यात्रियों का कोरोना टेस्ट नहीं किया जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की मानें तो रेलवे स्टेशन पर कोरोना जांच के काउंटर बनाए गए हैं, लेकिन रेलवे पुलिस का सहयोग नहीं मिल पा रहा है, जिसकी वजह से स्टेशन पर सही तरीके से जांच नहीं हो पा रही है.

ट्रेन और बस स्टेशनों पर टेस्टिंग को लेकर स्वास्थ्य विभाग का ये है प्लान- बता दें कि बिहार में त्योहार से पहले स्वास्थ्य विभाग और रेलवे-जिला प्रशासन के अधिकारियों के बीच कोरोना टेस्टिंग को लेकर प्लान बनाया गया था. प्लान के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन ने रेलवे स्टेशन व बस पड़ाव पर आने वाले प्रवासियों की कोविड जांच लाइन लगा कराने का निर्णय लिया गया था. इसमें रेलवे पुलिस को सहयोग करने को कहा गया था. लेकिन बिहार के मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर सहित कई स्टेशनों पर नियमित जांच नहीं की जा रही है.

प्रवासी बिहारियों का आना शुरू- बताते चलें कि दशहरा और दिवाली-छठ को लेकर बिहार में प्रवासियों का आना शुरू हो गया है. जानकारी के मुताबिक त्योहार में रेलवे में टिकट के लिए मारामारी शुरू हो गया है. राज्य आने वाली कई ट्रेनों में सीट रिग्रेट हो गया है. यानी आपको इन ट्रेनों में वेटिंग टिकट भी नहीं मिलने वाली है. ऐसे में बिहार में कोरोना को लेकर तीसरी लहर का खतरा लगातार मंडरा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें