1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. cm nitish kumar security cordon breached in patna as another vehicle entered the convoy skt

Bihar News: सीएम नीतीश कुमार का सुरक्षा घेरा फिर भेदा गया, सुपौल जाने के दौरान काफिले में घुसा दूसरा वाहन

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सुरक्षा में फिर एकबार चूक हुई है. सुपौल के लिए रवाना हुए सीएम के काफिले में पटना में एक अंजान वाहन घुस गया. जिससे उनकी सुरक्षा घेरे पर फिर सवाल खड़े हो गये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीएम नीतीश कुमार का सुरक्षा घेरा
सीएम नीतीश कुमार का सुरक्षा घेरा
file pic

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सुरक्षा में एकबार फिर चूक की खबर सामने आ रही है. सीएम नीतीश कुमार का काफिला जब पटना स्थित मुख्यमंत्री आवास के बाहर निकला तो उनके काफिले में एक अंजान गाड़ी की एंट्री हो गयी. जिसके बाद फिर एकबार यह सवाल सामने आ गया है कि आखिर लगातार मुख्यमंत्री के सुरक्षा घेरे में ऐसी चूक कैसे हो रही है.

पटना में सीएम के काफिले में घुसा दूसरा वाहन

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को पटना से सुपौल के दौरे पर निकले थे जिस दौरान पटना में सीएम आवास से निकलते ही थोड़ी दूरी पर ऐसी घटना घटी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सीएम हाउस के पास ही जब मुख्यमंत्री का काफिला पटना जू के गेट नंबर 2 के पास पहुंचा तो दूसरी ओर से आ रहे एक वाहन ने उनके काफिले में एंट्री ले ली. जिसके बाद सीएम के सुरक्षाकर्मियों में हड़कंप मच गया. बता दें कि बाढ़ राहत कार्य का जायजा लेने सीएम सुपौल के लिए रवाना हुए हैं.

हाल में ही बदली गयी थी सुरक्षा व्यवस्था

सीएम नीतीश कुमार की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर लगातार चिंता सामने आई है. पिछले कुछ दिनों में दो ऐसी घटनाएं हो चुकी है जिससे सीएम की सुरक्षा पर सवाल खड़े हुए. बता दें कि जब दो लगातार घटनाएं घटी तो मुख्यमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था में बड़ा बदलाव भी किया गया.

एसएसजी के 50 जवानों को किया गया था तैनात

सीएम नीतीश कुमार की सुरक्षा में एसएसजी के 50 नये जवानों की तैनाती की गयी. पूरे प्रदेश से स्पेशल सुरक्षा गार्ड के 50 जवानों का चयन किया गया था जो सीएम के सुरक्षा घेरे को और मजबूत करेंगे. सीएम की सुरक्षा में चूक का मुद्दा बार-बार उठने के बाद ये बदलाव किया गया था.

ऐसे निकलता है मुख्यमंत्री का काफिला

बता दें कि सीएम नीतीश कुमार का काफिला जब पटना की सड़कों पर निकलता है तो सिक्युरिटी विशेष अलर्ट पर रहती है. सभी चौराहों पर ट्रैफिक व्यवस्था को बदला जाता है. जिस तरफ से काफिला निकलता है वहां थोड़ी देर के लिए अन्य वाहनों की एंट्री रोक दी जाती है. इसके लिए विशेष तैयारी रहती है. शुक्रवार को इसमें चूक हुई.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें