1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. cm nitish kumar reached jdu office as rajya sabha election candidate name may decide skt

Bihar News: सीएम नीतीश कुमार पहुंचे जदयू कार्यालय, खास लोगों से कर रहे मुलाकात, जानिये क्या हैं मायने...

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार को जदयू कार्यालय पहुंचे. सीमए के साथ यहां पार्टी के कई अन्य वरीय नेता भी मौजूद हैं. माना जा रहा है कि आगामी राज्यसभा चुनाव को लेकर सीएम यहां पहुंचे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीएम नीतीश कुमार
सीएम नीतीश कुमार
file pic

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार को जदयू कार्यालय पहुंचे हैं. सीएम के साथ यहां पार्टी के कई बड़े पदाधिकारी व वरीय नेता भी मौजूद हैं. नीतीश कुमार किस उद्देश्य से पार्टी दफ्तर पहुंचे हैं इसे लेकर अभी कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं हुआ है. लेकिन कयास लगाये जा रहे हैं कि दफ्तर आगमन के बाद आगामी राज्य सभा चुनाव को लेकर कुछ मंथन हो सकता है.

बिहार समेत अन्य राज्यों के जनप्रतिनिधियों का कार्यकाल समाप्त होने के कारण चुनाव आयोग ने राज्यसभा की सीटों के लिए चुनाव का एलान कर दिया है. जदयू ने हाल में ही एक उच्च स्तरीय बैठक की थी. राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम का चयन नीतीश कुमार ही करेंगे. इस बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सर्वसम्मती से पार्टी की ओर से अधिकृत किया गया है.

जदयू सांसद व पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह का कार्यकाल भी इस बार समाप्त हो रहा है. आरसीपी सिंह को इस बार जदयू फिर से राज्यसभा भेजे अथवा नहीं, इस बात को लेकर सूबे की सियासत गरमायी हुई है. राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने साफ शब्दों में ये कह दिया है कि टिकट को लेकर तमाम फैसले खुद नीतीश कुमार ही लेंगे. अब यह देखना बाकी है कि इस बार आरसीपी सिंह को लेकर जदयू क्या फैसला लेती है.

रविवार को सीएम नीतीश कुमार किस उद्देश्य को लेकर पार्टी दफ्तर पहुंचे हैं, ये अभी चर्चा का विषय है. तरह-तरह के कयास लगाये जा रहे हैं. एक तरफ जहां राज्यसभा चुनाव में प्रत्याशी के नाम का चयन को लेकर कयास लगाये जा रहे हैं तो दूसरी तरफ यह भी चर्चा है कि नीतीश कुमार पार्टी को मजबूती देने के लिए अपने साथी नेताओं के साथ कुछ विचार-विमर्श कर रहे हैं. बता दें कि इससे पहले भी नीतीश कुमार पार्टी कार्यालय हाल में ही आए और बैठक कर चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें