1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. cm nitish kumar on bihar school closing news due to coronavirus in bihar updates know latest news on school of bihar today skt

Bihar School News: बिहार में खुले रहेंगे सभी स्कूल व कॉलेज, सीएम नीतीश ने कहा- जारी रहेगी बच्चों की पढ़ाई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
twitter

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish kumar) ने कहा कि अभी सभी स्कूल (Bihar School News) व कॉलेज खुले रहेंगे. बच्चों की पढ़ाई जारी रहेगी. उन्होंने बाहर से आने वाले सभी लोगों पर नजर रखने तथा उनसे मिलने वालों को भी सचेत करने को कहा. सीएम ने शनिवार को 01, अणे मार्ग स्थित नेक संवाद में वीडियो कांफ्रेंसिंग से कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक की.

इस दौरान उन्होंने बारी-बारी से सभी डीएम से जिलों की तैयारी के बारे में जानकारी ली. बैठक में स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने कोविड-19 से संबंधित प्रजेंटेशन दिखाया, जिसमें राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति की जानकारी दी गयी. इस दौरान शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय भी मौजूद थे.

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कोरोना की अभी वैसी स्थिति नहीं है कि स्कूलों को बंद किया जाये. अभी स्कूल खुले रहेंगे और बच्चों की पढ़ाई जारी रहेगी. स्कूलों में सभी सुविधाओं का ख्याल रखा जाये. उन्होंने कहा कि देश के कुछ राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. बिहार के लोग पूरे देश में रहते हैं. होली के दौरान देश के विभिन्न हिस्सों से लोग बिहार वापस आयेंगे.

उन्होंने कहा कि ट्रेन, बस, हवाई मार्ग से बाहर से आने वाले लोगों पर विशेष नजर रखनी जरूरी है. इसको लेकर रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों एवं एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच सुनिश्चित करें. बाहर से आने वाले लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री की जानकारी रखें एवं उनके संपर्क में आने वाले लोगों को भी सचेत करें. उन्होंने कहा कि कभी-कभी एक ही परिवार के लोग बाहर से आते हैं और उनके संपर्क में आने वाले कई लोग संक्रमित हो जाते हैं.

बता दें कि राज्य में कोरोना का प्रकोप अभी चिंताजनक नहीं है. राज्य में कुल 436 एक्टिव केस ही हैं. इसमें पटना जिले में सर्वाधिक 217 एक्टिव केस हैं, जबकि चार जिले बक्सर, लखीसराय, बांका और शेखपुरा में एक भी एक्टिव केस नहीं है. राज्य के छह जिले अरवल, खगड़िया, सीतामढ़ी, औरंगाबाद, गोपालगंज और पूर्णिया जिले में सिर्फ एक-एक एक्टिव केस हैं.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें