20.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दिवाली और छठ पर दिल्ली से पटना आने वाली सारी बसें फुल, जानें सिलीगुड़ी, बनारस के लिए हैं कितनी सीटें उपलब्ध

पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से अंतरराज्यीय रूट पर करीब 200 प्राइवेट व सरकारी बसें चल रही हैं. दिल्ली से पटना आने वाली बसें फुल चल रही हैं, जबकि सिलीगुड़ी, बनारस, छत्तीसगढ़ आदि जगहों से आने के लिए अभी सीटों की उपलब्धता है.

पटना. दिवाली और छठ में बिहार आने वाले लोगों की संख्या बढ़ने के साथ ही ट्रेन के अलावा अब बसें भी फुल होने लगी हैं. फिलहाल दिल्ली से पटना आने वाली बसें फुल चल रही हैं, जबकि सिलीगुड़ी, बनारस, छत्तीसगढ़ आदि जगहों से आने के लिए अभी सीटों की उपलब्धता है. पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से अंतरराज्यीय रूट पर करीब 200 प्राइवेट व सरकारी बसें चल रही हैं. जानकारी के अनुसार पटना-दिल्ली के बीच करीब चार बसों का परिचालन किया जाता है, जो फुल चल रही हैं. बस प्रबंधकों ने बताया कि वर्तमान में दिल्ली का किराया लगभग 1500 रुपये है, लेकिन जैसे- जैसे यात्रियों की संख्या बढ़ेगी, बस का किराया पांच हजार रुपये तक चला जाता है.

अंतर्राज्यीय सफर के लिए रोजाना 200 गाड़ियां आती और जाती है

अभी वर्तमान में पटना से सिलीगुड़ी के लिए करीब 15, ओडिशा और छत्तीसगढ़ के लिए करीब 10, उत्तर प्रदेश के लिए करीब 15 और मध्य प्रदेश के लिए दो बसें पाटलिपुत्र बस स्टैंड से रोजाना चलती हैं. जहां के लिए सीधी ट्रेनें उपलब्ध नहीं हैं, वहां बसों से अंतरराज्यीय सफर का महत्व और बढ़ जाता है. पाटलिपुत्र बस स्टैंड के अंतरराज्यीय रोडवेज प्रबंधन के अनुसार दिवाली और छठ के लिए फिलहाल बसों के फेरे में बदलाव करने की कोई योजना नहीं हैं. आगे अगर यात्रियों की संख्या में बहुत ज्यादा बढ़ोतरी हुई, तो सोचा जा सकता है.

Also Read: बिहार से गुजरने वाली ट्रेनों की बढ़ी परिचालन अवधि, छठ पूजा स्पेशल ट्रेन की बुकिंग शुरु, जानिए पूरा शेड्यूल

दिल्ली-पटना छोड़ कर अन्य रूटों की बसों में यात्री कम

ऑफलाइन टिकटिंग की बात करें, तो पिछले साल के मुकाबले भीड़ अभी सामान्य से भी कम है. पाटलिपुत्र बस स्टैंड में राजहंस बस के संचालक पप्पू ने कहा कि पटना से कोरबा के लिए उनकी बसें चलती हैं. दिवाली अब पास है, इसके बाद भी यात्रियों की संख्या में कोई बढ़ोतरी नहीं हो रही है. बुधवार की शाम जो बस गयी, उसमें 10 से भी कम यात्री थे. वहीं पटना से सिलीगुड़ी के लिए जाने वाली और वहां से आने वाली बसों में भी यात्री कम थे. संचालकों का कहना है कि महंगाई ने कमर तोड़ दी है. दिल्ली-पटना को छोड़ कर सभी रूटों में यात्रियों की कमी है. जहां तक ऑनलाइन बस टिकटिंग की बात है तो रेडबस में दिल्ली से पटना के लिए त्योहारों से 10 दिन पहले के लिए करीब 50 प्रतिशत बुकिंग हुई है. वहीं दिवाली और छठ के बीच में करीब 30 प्रतिशत बुकिंग हुई हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें