1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bus service to other states including delhi will be started by the end of june people will be comfortable

जून अंत तक दिल्ली सहित अन्य राज्यों के लिए शुरू होगी बस सेवा, लोगों को होगी सहूलियत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना : राज्य के सभी जिलों में बस, ऑटो, ई-रिक्शा, टैक्सी, ओला, उबर आदि का परिचालन शुरू हो गया है. परिवहन विभाग ने पटना से 200 बसों का परिचालन शुरू किया है. साथ ही, अंतरराज्यीय बस चलाने के लिए दूसरे राज्यों से सहमति लेने के प्रयास किये जा रहे हैं, ताकि जून के अंत तक दिल्ली सहित अन्य राज्यों में एक-दो बसों का परिचालन शुरू किया जायेगा. इस संबंध में 15 जून से पहले होने वाली क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में लिया जायेगा.

बिना अनुमति के नहीं चलेगी एक भी बसबिहार और यूपी राज्य परिवहन प्राधिकार के साथ हुए समझौते के बाद पांच बस पटना,एक किशनगंज एवं एक बस बिहारशरीफ से खुलती है. वहीं, कई जिलों से टूरिस्ट परमिट पर बसों परिचालन दिल्ली तक होता है. इसको लेकर परिवहन विभाग की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जाती है.

बसें बनेंगी जागरूकता का जरियाबिहार राज्य पथ परिवहन निगम की बसें कोराना जागरूकता का जरिया बनेंगी. राज्य में चलने वाली सभी बसों पर आकर्षक इमोजी और स्लोगन होंगे, जिनके जरिये कोराना संक्रमण से बचाव के उपाय लोगों को बताये जायेंगे.

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि एक जून से राज्य में सार्वजनिक परिवहन के सभी वाहनों को चलाने की इजाजत दी गये है. आम लोगों की जागरूकता के लिए बसों में परिवहन निगम द्वारा विशेष तैयारी की गयी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें