1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bsrtc monthly bus pass in patna bihar bus fare news know the online application of bus pass news today skt

पटना में BSRTC की मंथली बस पास सेवा, बेहद कम खर्च में होती है महीने में अनगिनत बार सफर, जानें किराया...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बस
बस
प्रभात खबर

बीएसआरटीसी ने लगभग डेढ़ वर्ष पहले नगर सेवा की बसों से यात्रा करने वाले लोगों की सुविधा के लिए मंथली पास बनवाने की व्यवस्था शुरू की. मंथली पास धारकों को न केवल बसों में यात्रा करने के दौरान टिकट कटवाने से निजात मिल जाता है, बल्कि पूरे माह टिकट पर होने वाला खर्च भी घट कर आधे से भी कम रह जाता है. इसके बावजूद मंथली पास अब तक बहुत लोकप्रिय नहीं हो पायी है. नगर बस सेवा से हर दिन 42 हजार लोग यात्रा कर रहे हैं, लेकिन इनमें मंथली पास केवल चार हजार लोगों ने बनवाये हैं.

450 से 600 रुपये तक में पूरे महीना कर सकते अनगिनत बार सफर

600 रुपये का मंथली पास लेकर कोई भी व्यक्ति पूरे महीना बीएसआरटीसी की नगर सेवा के बसों में शहर के भीतर के 10 रूटों में अनगिनत बार सफर कर सकता है. महिलाओं के लिए 550, छात्र के लिए 500 और छात्राओं के लिए केवल 450 रुपये में यह सुविधा दी गयी है. केवल बिहटा, बिहार शरीफ और हाजीपुर रूट में यह पास काम नहीं करेगा.

डेढ़ साल पहले शुरू हुई थी मंथली पास

लगभग डेढ़ साल पहले मंथली पास सिस्टम शुरू हुई थी. पिछले वर्ष लॉकडाउन से पहले तक मंथली पास बनवाने की गति ठीक थी और लगभग तीन हजार पास जारी किये थे. लेकिन लॉकडाउन के बाद पास बनवाने की गति काफी धीमी हो गयी है और अब तक सब मिलाकर 4000 पास ही जारी हुए हैं. इस वर्ष एक जनवरी से अब तक केवल 142 नये पास जारी हुए हैं जिसमें 102 स्टूडेंट पास हैं.

श्रेणी पास की दर

सामान्य पास 600

महिला पास 550

स्टूडेंट(छात्र) पास 500

स्टूडेंट (छात्रा) पास 450

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें